स्व. जसकरण बोथरा की पुण्यतिथि पर सोनोग्राफी मशीन व डिजिटल एक्स-रे का हुआ लोकार्पण

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 8 जुलाई । गंगाशहर राजकीय सेटेलाइट अस्पताल में सोनोग्राफी व डिजिटल एक्स-रे मशीन के साथ ही नवनिर्मित दवा भंडार गृह का लोकार्पण सोमवार शाम को किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

समाजसेवी स्व. जसकरण बोथरा की 24वीं पुण्यतिथि पर जसकरण बोथरा फाउंडेशन मुम्बई के सौजन्य से लगभग 40 लाख की लागत की आधुनिक सोनोग्राफी मशीन एवं डिजिटल एक्स-रे का लोकार्पण किया गया। असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने ऑनलाइन सम्बोधन देते हुए कहा कि भामाशाहों के सहयोग से चिकित्सा के क्षेत्र में किए गए हर एक सेवा प्रकल्प का लाभ लाखों पीडि़त लोगों को मिलेगा।

mona industries bikaner

कटारिया ने स्व. जसकरण बोथरा की 24वीं वार्षिक पुण्यतिथि पर उनके परिवारजनों द्वारा किए गए इस सेवा कार्य को श्रेष्ठ तथा अपनी जन्मभूमि के लिए कार्य करना ऋण से उऋण होना बताया। कार्यक्रम में पश्चिम विधायक जेठानन्द व्यास ने अस्पताल के विकास कार्यों में योगदान के लिए दानदाताओं का आभार व्यक्त किया।

संभागीय आयुक्त वन्दना सिंघवी ने कहा कि हम पूरे अपरिग्रही नहीं हो सकते, मगर अर्जन के साथ विसर्जन अवश्य करना चाहिए। इस दौरान सम्मानित अतिथिगणों के साथ डॉ. गुंजन सोनी, डॉ. मुकेश वाल्मिकी, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, कन्हैयालाल बोथरा, मेघराज बोथरा, मोहन सुराना, सम्पतलाल दूगड़ मंचासीन रहे।

एसपी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. गुंजन सोनी ने कहा कि गंगाशहर सेटेलाइट अस्पताल में नित नई सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं को विकसित किया जा रहा है। नए संसाधनों व आधुनिक मशीनों से यहां के लाखों मरीजों को फायदा मिलेगा। गंगाशहर अस्पताल अधीक्षक डॉ. मुकेश वाल्मिकी ने बताया कि अस्पताल में दवा भण्डारण के लिए बड़े भण्डार गृह की अति आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए गंगाशहर नागरिक परिषद् ने सौजन्य प्रदाताओं के सहयोग से दवा भण्डार गृह का निर्माण करवाया है।

मोहन सुराना ने अपने वक्तव्य में कहा कि सिद्धिकुमारी ने विधायक कोटे से गंगाशहर सेटेलाइट अस्पताल के लिए विधायक कोटे से पूर्व में 30 लाख रुपए स्वीकृत किए हुए हैं। सुराना ने कहा कि आज मैं अधिकारपूर्वक जेठानन्द व्यास से अस्पताल के विकास कार्यों हेतु 30 लाख रुपए विधायक कोटे से प्रदान करने का आग्रह करता हूं। विधायक जेठानन्द व्यास ने इसकी स्वीकृति प्रदान की। उपस्थित व्यक्तियों ने ताली बजाकर हर्ष ध्वनि कर विधायक महोदय की घोषणा का स्वागत किया।

इस समारोह में स्व. जसकरण बोथरा फाउंडेशन, मुम्बई के शिखरचन्द बोथरा व सिद्धार्थ बोथरा एवं गंगाशहर नागरिक परिषद कोलकाता अध्यक्ष मदन मरोटी व अन्य सदस्यों ने ऑनलाइन जुड़कर शिरकत की। किशनलाल-मंजू देवी बोथरा ने अतिथियों का स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया। भामाशाह जसकरण बोथरा परिवार का विधायक जेठानन्द, सम्भागीय आयुक्त वन्दना सिंघवी एवं मंचासीन अतिथियों ने शाॅल, श्रीफल व स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनन्दन किया।

गंगाशहर नागरिक परिषद के सम्पतलाल दूगड़, महेन्द्र चौपड़ा , बच्छराज नाहटा का सेवा कार्यों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत कन्हैयालाल बोथरा ने किया तथा मेघराज बोथरा ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान जसकरण बोथरा परिवार के सदस्यों के साथ ही निर्मल धारीवाल, जैन महासभा के पूर्व अध्यक्ष इंद्रमल सुराना, जैन लूणकरण छाजेड़ , तेरापंथी सभा अध्यक्ष रहे अमर चन्द सोनी , तेरापंथी सभा उपाध्यक्ष पवन छाजेड़ , कार्यकारिणी सदस्य हनुमानमल सेठिया , दिलीप कातेला , राजकरण पुगलिया, विमलसिंह चोरड़िया, गौतमचन्द बोथरा, अस्पताल के चिकित्सक गण आदि अनेक प्रबुद्ध गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *