महिला शिक्षकों का राज्य स्तरीय सम्मेलन सीकर में आयोजित हुआ

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


बीकानेर , 29 अक्टूबर।
महिला शिक्षकों का राज्य स्तरीय सम्मेलन आज 29 अक्टूबर को सीकर में स्थित सुल्तान सिंह ओला मेमोरियल शिक्षक भवन में संपन्न हुआ। सम्मेलन में राज्य के विभिन्न जिलों की महिला शिक्षक प्रतिनिधि ने भाग लिया। राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर की प्रोफेसर डॉ. रेणु व्यास सम्मेलन की मुख्य वक्ता रही । सम्मेलन को स्कूल टीचर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (STFI) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य सुनीता सिहाग तथा सुमन भानुका ने भी संबोधित किया। सम्मेलन का प्रात: 11 बजे झण्डारोहण के साथ शुभारंभ किया गया।
सम्मेलन में बीकानेर जिले से संगठन की सक्रिय और समर्पित महिला सदस्य राधा स्वामी, भावना मक्कड़, पुष्पा गोदारा, सुशीला चाहर, इंद्रा बुगालिया, अनिता चौधरी, सरोज चौधरी, मोहनी शर्मा, बिंदिया व्यास, प्रेमलता, प्रियंका सोनी, बबीता, सुनीता और मंजू शर्मा ने शैक्षिक सम्मेलन में स्वंय की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए शिक्षा, शिक्षक और शिक्षार्थी के महत्व को दृष्टिगत किया।
प्रदेश मंत्री श्रवण पुरोहित ने बताया कि महिला शिक्षक सम्मेलन में ऊर्जा और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सैकड़ो की संख्या में सम्बंधित शिक्षकों की भागीदारी इस विषय पर जागरूकता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।
जिला मंत्री भंवर सांगवा ने बताया कि इस तरह के सम्मेलन एवं संगोष्ठी कार्यक्रम आगामी समय में सांगठनिक गतिविधियों के प्रति महिला शिक्षकों में आत्मविश्वास का संचार करने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाला कदम साबित होगा।
जिला प्रवक्ता अरुण गोदारा ने बताया कि महिला शिक्षकों, बालिकाओं और शिक्षा के समक्ष मौजूद चुनौतियां, मुद्दों और समस्याओं पर व्यापक विचार विमर्श किया गया और महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। विचार विमर्श के दौरान अनेक प्रस्ताव पारित किए गए ।
जिलाध्यक्ष आदुराम मेघवाल ने बताया कि महिला शिक्षकों का यह सम्मेलन शिक्षक आंदोलन में मील का पत्थर साबित होगा।

L.C.Baid Childrens Hospiatl
थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *