जैन पब्लिक के कला वर्ग के विद्यार्थियों ने किया बीकानेर का शैक्षिक भ्रमण

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 27 अक्टूबर। शिक्षण में निहित पुस्तक ज्ञान को स्थायी, रोचक एवं जीवन काल में उसका महत्त्व समझाने के उद्देश्य से श्री जैन पब्लिक स्कूल, बीकानेर द्वारा कला वर्ग के विद्यार्थियों के लिए शैक्षिक भ्रमण का आयोजन किया गया। 28 अक्टूबर के इस एक दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों ने बीकानेर के राष्ट्रीय उष्ट्र एवं अश्व अनुसंधान विभाग , पुरालेख विभाग तथा राजस्थान प्राच्य विद्या संस्थान का अवलोकन किया।
शाला परिवार की ओर से एनआरसीई के डॉ ए.साहू, डॉ जितेंद्र सिंह, प्राच्य विद्या संस्थान के डॉ नितिन गोयल एवं आर्किविस्ट ऑफिसर डॉ दलीप कुमार वर्मा द्वारा विद्यार्थियों का शैक्षिक मार्गदर्शन में सहयोग करने पर उन्हें स्मृति चिह्न भेंटकर उनका विशेष आभार व्यक्त किया गया।
शाला की प्रधानाचार्या रूपश्री सिपानी ने बताया कि इस शैक्षिक भ्रमण का उद्देश्य विद्यार्थियों को ऐतिहासिक एवं भौगोलिक जानकारी को तार्किक एवं तथ्य आधार पर उपलब्ध करवाना है। विद्यार्थियों की शिक्षा में गुणवत्ता एवं शिक्षण व्यवस्था को प्रखर बनाए रखने के लिए समय – समय पर किए जाने वाले आयोजनों के लिए उन्होंने शाला अध्यक्ष श्री विजय कुमार जी कोचर, सचिव सीए माणक कोचर एवं सीईओ सीमा जैन का विशेष आभार प्रकट करते हुए छात्रों को उनके शिक्षण में होने वाले अतिरिक्त लाभ को अर्जित करने हेतु प्रेरित किया।
विद्यार्थियों की देखरेख एवं मार्गदर्शन के लिए शैक्षणिक प्रभारी प्रीति पारीक, शिमला चौधरी एवं प्राध्यापक के रूप में सूरज शर्मा, मोनिका राठौड़ तथा शॉफीन अहमद ने अपनी सफ़ल भूमिका निभाई।

L.C.Baid Childrens Hospiatl
थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *