जीवन के हर क्षेत्र में साइंस का अध्ययन जरूरी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 29 फरवरी । अंत्योदय नगर स्थित रमेश इंग्लिश स्कूल बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान सिंथेसिस के निदेशक जेठमल सुथार और मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. गौरव बिस्सा ने विचार रखे।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

सुथार ने कहा कि विज्ञान विषय लेने के लिए स्टूडेंट्स को किसी और से नहीं बल्कि खुद से सवाल करना चाहिए। अगर उसे लगता है कि वो विज्ञान लेकर सफल हो सकता है तो अवश्य विज्ञान विषय लेना चाहिए। अगर आपको लगता है कि कला या वाणिज्य में बेहतर कर सकते हैं, वो विषय लिए जा सकते हैं। सुथार ने कहा कि विज्ञान विषय की उपयोगिता ये है कि आप जीवन में कुछ भी बनो, विज्ञान आपके लिए जरूरी है।

mona industries bikaner

मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. गौरव बिस्सा ने कहा कि जीवन में सफलता पाना है तो संघर्ष में स्वयं बाधा नहीं लायें। मोबाइल और शौकआपको लक्ष्य प्राप्ति से इधर-उधर करते हैं। आप हर चेप्टर के साथ अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स को अपने स्कूल से सर्वाधिक सीखने को मिलता है।

इस मौके पर स्कूल डायरेक्टर सेनुका हर्ष और प्रिंसिपल हेमा क्वात्रा ने भी विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन हिन्दी शिक्षिका सविता जोशी ने किया। स्कूल डायरेक्टर अमिताभ हर्ष, रेखा हर्ष, ईंजीनियर पीयूष ने स्वागत किया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *