सैन जी महाराज की जयंती अवसर पर मूर्ति का महाअभिषेक हुआ

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • मूर्ति श्रृंगार के बाद छप्पन भोग प्रसाद के थाल सजे

बीकानेर, 4 मई। । सैन समाज के कुलगुरु, संत शिरोमणी श्री सैनजी महराज की 724 वीं जयंती अवसर पर शनिवार को गंगाशहर नई लाइन स्थित सैन मंदिर में अनेक आयोजन हुए।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

सैन मंडल संस्थान के अध्यक्ष पुरुषोत्तम नाई ने बताया कि सुबह मंडल के सदस्यों ने घर-घर जाकर निमंत्रण पत्र देकर सैन जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देने के साथ दो दिवसीय कार्यक्रम में घर-परिवार के सदस्यों को शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने का आग्रह किया। वहीं मंदिर में साफ-सफाई से लेकर, साज-सज्जा और रोशनी से सजावट का कार्य किया गया। शाम को सैन जी महाराज की मूर्ति का महाअभिषेक किया गया। तत्पश्चात मूर्ति का श्रृंगार कर छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाया गया।

mona industries bikaner

शाम को सैनजी महाराज की महाआरती की गई और भक्तों में प्रसाद वितरण किया गया। अध्यक्ष पुरुषोत्तम नाई ने बताया कि रविवार 5 मई को सैन जी महाराज की जयंती का मुख्य कार्यक्रम मंदिर प्रांगण में आयोजित होगा। जहां सुबह कार्यक्रम की शुरुआत सैंकड़ो सैन भक्तों की उपस्थिति में महाआरती के साथ की जाएगी। तत्पश्चात सुबह 8. 15 बजे भव्य शोभायात्रा , सजीव झांकी के साथ निकाली जाएगी। जिसमें सैन बंधु और महिलाऐं गणवेश धारण कर शामिल होंगी। यह शोभायात्रा उपनगर के मुख्य बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों से होते हुए यात्रा आरंभ स्थल सैन मंदिर पहुंचकर विराम लेगी।

इस दौरान मंदिर में हवन एवं यज्ञ का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। तत्पश्चात महाप्रसादी का कार्यक्रम होगा और सांयकाल में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। तत्पश्चात रात्रि में श्रवण सैन एण्ड पार्टी द्वारा सैनजी महाराज के भजनों की प्रस्तुती से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करेंगे।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *