दो पत्रकारों पर जान लेवा हमला करने वाले को जेल भेजा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 21 जनवरी। दो पत्रकारों पर आधी रात को हमला करने वाले अर्जुन सिंह कच्छावा पुत्र सिंह को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया। घटनाक्रम के अनुसार दैनिक अखबार के ऑफिस में काम कर रात को घर लौट रहे दो पत्रकारों पर शुक्रवार रात को लोड बॉडी टैक्सी चढ़ाकर जानलेवा हमला हुआ। टैक्सी चालक ने पत्रकारों को टक्कर मारी और उनकी बाइक पर गाड़ी चढ़ाकर चकनाचूर कर दिया। इत्तला मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पीछा कर आरोपी को पकड़ लिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

धोबी धोरा निवासी अशोक राजपुरोहित अपने साथी पत्रकार शैलेश अस्थाना के साथ शुक्रवार की रात को करीब दो बजे बाइक से दैनिक भास्कर कार्यालय से अपने घर जा रहे थे। इस दौरान गवर्नमेंट प्रेस के पास रामदेव मंदिर के सामने नशे में धुत अर्जुनसिंह ने अपनी लोडबॉडी टैक्सी पत्रकारों के ऊपर चढ़ाकर मारने की कोशिश की। वे जान बचाकर गलियों में भागे तो उनके पीछे गाड़ी दौड़ाई।

mona industries bikaner

दोनों पत्रकार एक घर में घुस गए तो आरोपी ने पत्थर फेंके। काफी देर तक गालियां निकालता रहा। टैक्सी चालक ने सड़क पर पड़ी पत्रकारों की बाइक को अपनी टैक्सी से बार-बार टक्कर मारकर चकनाचूर कर दिया। आरोपी आधे घंटे तक मोहल्ले में हंगामा करता रहा और जो लोग तमाशबीन बने रहे। कंट्रोल रूम ते माध्यम से इत्तला मिलने पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर आरोपी भागा। पुलिस ने पीछा कर उसे कीर्ति स्तंभ के पास पकड़ लिया।

अभियुक्त के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज कर उसकी टैक्सी जब्त कर ली है। मामले की जांच कर रहे एएसआई हनुमंतसिंह ने बताया कि अर्जुन को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया। उसे एडीएम सिटी के समक्ष पेश किया जहां उसकी जमानत हो गई। जांच के बाद अभियुक्त की मुकदमे में गिरफ्तारी की जाएगी।

सदर थाने पहुंचे पत्रकार

हमले की जानकारी मिलने पर जिले के पत्रकार भवानी जोशी, श्याम मारू, विक्रम जगरवाल, जयनारायण बिस्सा, कमलकांत शर्मा, मो. अली पठान, रामचन्द्र ओझा व अन्य सदर थाने पहुंच गए। पत्रकारों ने घटना पर रोष जताया और अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। भादंसं की धारा 297 , 307 के तहत मामला दर्ज करके सहायक उप निरीक्षक हनुमतसिंह को दी गयी है। पुलिस ने अभियुक्त को गिफ्तार करके न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *