गंगाशहर में बोथरा परिवार के दो जनों के घरों में तथा सुजानदेसर व नयाशहर में एक-एक घर में चोरी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर में चोरों का चारों तरफ कोहराम

 

बीकानेर , 25 अप्रैल। बीकानेर में चोरों का चारों तरफ कोहराम मचा हुआ है। शहर हो या ग्रामीण अंचल, चोरों के शोर में कानून-व्यवस्था धराशायी होती नजर आ रही है। चोर आए दिन दुकान व मकान में वारदात को अंजाम देकर आमजन की गाढ़ी कमाई लूट कर ले जा रहे हैं। अब चोरों ने नयाशहर और गंगाशहर में एक-एक मकान में सेंधमारी कर लाखों रुपए के जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर के गंगाशहर थाना क्षेत्र में इन दिनों चोरों का डेरा है। तीन दिन पहले ही इस क्षेत्र के एक घर से सोने-चांदी के जेवरात चोरी हुए और अब एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे ही उठाकर ले गए। घर के बाहर लगे सभी कैमरे चोर एक-एक कर उतार ले गया है।

mona industries bikaner

गंगाशहर पुलिस के अनुसार रामदेव मंदिर पानी की टंकी के पास रहने वाले शिव लाल माली ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। रिपोर्ट में बताया कि उसके घर में अज्ञात चोर घुस गए। चोरों ने घर में लगे छह में से चार सीसीटीवी कैमरे चोरी कर लिए। चोरी करते हुए दो युवक कैमरे में कैद हो गए। इसमें एक का नाम जितेंद्र है और एक अन्य युवक है।

चोरों को पकड़ने के लिए दी दबिश

सीसीटीवी कैमरे घर के बाहर अलग-अलग दिशाओं में लगे हुए थे। पुलिस ने मामला दर्ज करके सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देना शुरू कर दिया है। अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन नामजद एफआईआर होने के कारण जल्द ही पुलिस को सफलता मिल सकती है।

थाने के पीछे ही चोरों ने एक मकान को निशाना बनाया

गंगाशहर में रामलाल बोथरा के पुत्र के घर चोरों ने थाने के पीछे ही एक मकान को निशाना बनाया। पीडि़त परिवार घटना वाले दिन बीकानेर से बाहर कुम्बलगढ़ अपने किसी रिश्तेदार की शादी समारोह में शिरकत करने गया हुआ था। कामवाली बाई व पडौसी ने फोन करके हमे इसकी जानकारी दी तो वहां से मंगलवार को वापस लौटे, तो हैरान हो गए। हमने आकर देखा की घऱ मेअलमारी के ताले व कमरे व मेन गेट के ताले टूटे हुए हैं व सामान बिखरा हुआ है। चोर घर से लाखों रुपए के जेवर व नकदी चुरा ले गए। इस संदर्भ में गंगाशहर थाने के पीछे रहने वाले संजय पुत्र रामलाल बोथरा ने गंगाशहर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि 23 अप्रेल की सुबह आठ बजे पड़ोसियों ने ताले टूटे होने की सूचना दी।

लाखों का सामान चुरा ले गए चोर
पीडि़त के अनुसार चोर घर से डायमंड पेंडल, पेंडेल सेट, सोने का फुट सेट, सोने की गिन्नी, चेन, पोलकी सेट, नौ-दस कान की बाली, सोने का ब्रेसलेट, गोल्ड चेन पांच, सोने का कटा दो पीस, सोने का मंगलसूत्र, कृष्ण का पेंडल, हीरे का नोज पिन, चांदी के 17 सिक्के, पायल जोड़ी, डायमंड की ईयर रिंग, पोलकी ईयररिंग, गोल्ड नेकलेस, डायमंड मंगलसूत्र, डायमंग बेंगल्स एवं पांच लाख 50 हजार रुपए नकदी चुरा ले गए। गंगाशहर थाने में भादंसं की धारा 457 व 380 के तहत मामला दर्ज करके जांच हैड कांस्टेबल श्रवण कुमार को सौंपी गयी है।

विनीत बोथरा के यहां चोरों ने सेंधमारी की

गंगाशहर थाना के पीछे ही विनीत बोथरा के घर अर्ध रात्रि को 2 बजे बाद दो चोर ायर घर के सभी ताले तोड़ दिए तथा सारा समाचार भिखेर दिए घर में रखे नगदी रुपया व कागजात इत्यादि ले गए। थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए लिखकर दिया गया परन्तु तीन दिन बिट जाने के बाद भी FIR दर्ज नहीं की गयी। विनीत बोथरा ने सभी CCTV फोटोज़ भी पुलिस को उपलब्ध करवा दिए जाने के बाद भी पुलिस ने घटना स्थल का दौरा करने के अलावा कुछ नहीं किया है। पीड़ित पक्ष बहुत दुखी है।

इधर चौथी घटना नयाशहर पुलिस के अनुसार, भानीजी की बाडी नत्थूसर बास क्षेत्र निवासी कैलाश नारायण पुत्र बृजरतन जोशी ने रिपोर्ट में बताया है कि 16 अप्रेल की रात को उसके घर में चोर घुसे। चोरों ने कमरों व अलमारियों के ताले तोड़कर तीन सोने की अंगूठियां, पाजेब, बिछिया व नोज पिन तीन एंव 15-20 हजार रुपए नकदी चोरी कर ले गए।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *