कांग्रेस के दो नेताओं में जूतमपैजार ?

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

खड़गे, सोनिया और राहुल गांधी सहित अनेक नेताओं को लिखा पत्र

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 24 सितंबर। शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला द्वारा बीकानेर पश्चिम विधानसभा की मतदाता सूचियों में अनियमितता की आपत्ति जताने वाले कांग्रेसी नेताओं के कांग्रेसी होने के संबंध में दिए गए बयान पर विप्र कल्याण बोर्ड के सदस्य राजकुमार किराडू ने गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि शिक्षा मंत्री के इस बयान से
सत्य की लड़ाई प्रभावित हुई है और दशकों से पार्टी की सेवा करने वाले कार्यकर्ताओं का हौसला पस्त हुआ है। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र प्रेषित कर शिक्षा मंत्री के इस बयान के विरुद्ध अनुशासन हीनता की कार्यवाही करने की मांग की है। किराडू ने कल्ला के बीजेपी से जुड़े होने का आरोप भी लगाया है। पत्र की प्रति सोनिया गांधी, राहुल गांधी, वेणुगोपाल, सुखजिंदर रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, सचिन पायलट, मधुसूदन मिस्त्री, श्रीनाथ सेंथिल और काजी निजामुद्दीन को भेजी गई है।
किराडू ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर पश्चिम विधानसभा(13) क्षेत्र में 13 हजार से अधिक मतदाताओं का नाम प्रथम दृष्टया फर्जी पाने पर उन्होंने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ बीकानेर के जिला निर्वाचन अधिकारी को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम पत्र देकर जांच करने की मांग की गई। उपरोक्त अनियमितता का प्रथम दृष्टया अवलोकन करने पर यह सामने आया कि बीकानेर पश्चिम में 30 से 65 वर्ष आयु वर्ग के मतदाताओं को पहली बार जोड़ा गया है, जो कि संदेहास्पद लगा। हमें इसमें बीजेपी या अन्य विपक्षी दलों की भूमिका होने का शक था।
इस पर कार्यवाही करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बीकानेर पश्चिम के निर्वाचक पंजीयन अधिकारी की अगुवाई में एक कमेटी का गठन करते हुए 26 सितंबर तक रिपोर्ट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस पत्र के बाद बीजेपी को भी बचाव में उतरकर अपनी सफाई देनी पड़ी।
इस बीच रविवार को शिक्षा मंत्री और बीकानेर पश्चिम के विधायक डॉ. बी.डी. कल्ला ने एक निजी न्यूज चैनल को दिए गए साक्षात्कार में इस बात को सिरे से खारिज करते हुए उल्टा उन पर कांग्रेसी होने पर ही प्रश्न चिह्न लगा दिया गया।
किराडू ने कहा कि उन्होंने देश के 12 राज्यों के 220 जिलों में लगातार 20 सालों से महीने में 20 से 25 दिनों तक काम किया। वर्ष 2022 के सदस्यता अभियान में 10490 सदस्य बनाये। राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन के राष्ट्रीय महासचिव हैं। पीसीसी सचिव और दस वर्षों तक सेवा दल का बीकानेर का अध्यक्ष रहे हैं। वर्तमान में राज्य सरकार ने विप्र कल्याण बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया है।
उन्होंने कहा इस बयान से वे व्यक्तिगत आहत हैं और इस बयान से पार्टी के पक्ष में लड़ी जा रही लड़ाई को आघात पहुंचा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के मंसूबों को असफल करने के लिए तीन महीने से अधिक समय तक इस मतदाता सूची का घर घर जाकर अध्ययन किया और सभी पहलू तथ्यात्मक तरीके से रखे। इसके बावजूद मंत्री द्वारा दिया गया बयान पार्टी विरोधी और घोर आपत्तिजनक है। इससे लगता है कि इनकी विपक्ष से कोई सांठ-गांठ है और इनकी इस हरकत से पार्टी को नुकसान हो सकता है।
इसके मद्देनजर उन्होंने डॉ. कल्ला के बयान को गंभीरता से लेते हुए इनके खिलाफ तत्काल प्रभाव से अनुशासन हीनता की कार्यवाही करने का कष्ट करें।

mona industries bikaner
थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *