हवाला के 60 लाख लेकर जा रहे थे, पुलिस ने ढाई किमी पीछा कर दबोचा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 30 मार्च। गुरुवार शाम करीब सात बजे हुलिए से मिलते-जुलते दो व्यक्ति एक बाइक पर आए, जिनके पास दो बैग थे। यह लोग पूगल फांटे से करमीसर की तरफ गए। पुलिस ने शक होने पर उनका पीछा किया। करीब ढाई किलोमीटर दूर करमीसर के पास दोनों को दबोच लिया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

डीएसटी व नयाशहर पुलिस ने दो व्यक्तियों का करीब ढाई किलोमीटर तक पीछा कर लाखों रुपए की नकदी बरामद की है। रुपयों के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं देने के कारण रुपए सीज कर दिए गए हैं। बाइक को जब्त कर लिया गया है।पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि मुखबिर से हवाला के तहत लाखों रुपए का लेन-देन होने की सूचना मिली थी। इस पर डीएसटी प्रभारी कुलदीप चारण एवं नयाशहर एसएचओ विक्रम तिवाड़ी को अलर्ट किया गया। मुखबिर से मिले इनपुट के आधार पर पूल फांटा के आसपास सादावर्दी में पुलिस जवान व अधिकारी तैनात किए गए।

mona industries bikaner

करमीसर के पास दोनों को दबोचा

पुलिस को मिले इनपुट और हुलिए के आधार पर अधिकारी व जवान पूगल फांटा से गुजरने वाले हरेक व्यक्ति पर नजर रख रहे थे। तभी गुरुवार शाम करीब सात बजे हुलिए से मिलते-जुलते दो व्यक्ति एक बाइक पर आए, जिनके पास दो बैग थे। यह लोग पूगल फांटे से करमीसर की तरफ गए। पुलिस ने शक होने पर उनका पीछा किया। करीब ढाई किलोमीटर दूर करमीसर के पास दोनों को दबोच लिया। कार्रवाई में डीएसटी के सिपाही लखविन्द्र सिंह की मुख्य भूमिका रही।

इन्हें पकड़ा, बाइक जब्त

पुलिस ने नोखा के रोड़ा निवासी चन्द्रप्रकाश पुत्र ईश्वरचंद शर्मा एवं कोलासर निवासी रामजीवन शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा को पकड़ा। इनके पास से दो बैग मिले, जिनमें 60 लाख 50 हजार रुपए थे। पुलिस ने दोनों से रुपयों के बारे में पूछताछ की, लेकिन वे कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। रुपयों को सीआरपीसी की धारा 102 के तहत सीज किया गया है। आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है। एक दिन पहले बुधवार को डीएसटी व सदर पुलिस ने नई गजनेर रोड स्थित मिष्ठान भंडार के पास बाइक सवार दो युवकों से 9 लाख 90 हजार रुपए बरामद किए थे।वहीं

दूसरी ओर शुक्रवार को कालू पुलिस ने हनुमानगढ़ की तरफ से आई एक कार को रोका, जिसमें चालक व सवार व्यक्ति के पास से पांच लाख रुपए मिले। कार सवार ने रुपयों के संबंध में दस्तावेज पेश किए, तब पुलिस ने तस्दीक होने पर उन्हें जाने दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस मादक पदार्थ, हथियार तस्करी और हवाला कारोबार करने वालों पर विशेष निगरानी रख रही है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद से पुलिस अब तक करीब पौने तीन करोड़ रुपए मूल्य का मादक पदार्थ और 71 लाख 40 हजार रुपए नकदी जब्त कर चुकी है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *