महिला मतदान दल कार्मिकों का प्रशिक्षण आयोजित

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जिला निर्वाचन अधिकारी ने महिला मतदान कार्मिकों की हौसला अफजाई की

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 25 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत महिला मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण बुधवार को राजकीय डूंगर महाविद्यालय में आयोजित किया गया।
इस दौरान महिला पीठासीन अधिकारी तथा महिला मतदान अधिकारी प्रथम को सैद्धांतिक तथा एवं हैंडस ऑन ट्रेनिंग भी प्रदान की गई।
जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने महिला मतदान कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं ने हर क्षेत्र में खुद को साबित किया है। मतदान जैसे महत्वपूर्ण कार्य में भी महिलाओं को दायित्व सौंपे गए हैं ऐसे में महिला मतदान कर्मी चुनाव प्रक्रिया की सैद्धांतिक व तकनीकी जानकारी लें और लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि मतदान सम्पन्न करवाने में महिला कार्मिकों की भागीदारी से समाज में एक सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान प्रश्न कर अपनी शंकाओं का समाधान करें, हैंड्स ऑन ट्रेनिंग में ईवीएम व वीवीपैट के तकनीकी पहलुओं को समझें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने महिला मतदान कार्मिकों से सवाल कर ट्रेनिंग के व्यावहारिक पक्ष की भी जानकारी ली।
प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी केसर मल मीणा ने निर्वाचन कार्मिकों के दायित्वों पर प्रकाश डाला।
ईवीएम का सैद्धांतिक प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर डॉ एस एल राठी ने तथा निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी डॉ विपिन सैनी ने प्रदान की । डॉ शर्मिंदर सक्सेना ने प्रशिक्षण की रूपरेखा तथा डॉ वाई बी माथुर ने विशेष परिस्थितियों के बारे में बताया।
इस दौरान मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षक डॉ राजाराम , डॉ गणेश सदारंगानी, भंवरलाल, डॉ अजय नागर ने भी चुनाव प्रक्रिया की बारिकियों से अवगत करवाया।

schoks manufacring
GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *