ट्रक ड्राइवर ने फंदा लगाकर हाई वे पर सुसाइड की कोशिश की……..

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • किशनगढ़-हनुमानगढ़ हाईवे पर RTO हर ट्रक वाले से 200 रुपए वसूलता है

परबतसर , 29 जनवरी। RTO फ्लाइंग दस्ते की अवैध वसूली से परेशान होकर ट्रक ड्राइवर ने सरेआम फांसी लगाने की कोशिश की। आसपास के लोगों ने किसी तरह उसे बचाया। आरोप है कि किशनगढ़-हनुमानगढ़ हाईवे पर RTO की टीम एंट्री के नाम पर वसूली कर रही थी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

ट्रक ड्राइवर ने इसका विरोध किया। इसके बाद टीम से उसकी बहस हो गई। परेशान होकर उसने सरेआम सुसाइड करने की कोशिश की। मामला रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे का है। डीडवाना-कुचामन जिले के परबतसर में काफी देर तक ट्रक ड्राइवर और RTO फ्लाइंग दस्ते के बीच नोकझोंक होती रही।

mona industries bikaner

RTO ने ट्रक रुकवाकर चालान बनाया
परबतसर थाने के हेड कॉन्स्टेबल जगदीश शर्मा ने बताया- पंजाब के जयसिंह फतेहगढ़ निवासी ट्रक ड्राइवर सुखदेव सिंह बाजवा (51) रविवार शाम 3:30 बजे ट्रक में लोहे के पाइप भरकर पंजाब से किशनगढ़ (अजमेर) की तरफ जा रहा था। रास्ते में परबतसर शहर में आरटीओ मकराना कन्हैयालाल यादव ने ट्रक को रुकवा लिया।

आरटीओ और सुखदेव सिंह में कहासुनी शुरू हो गई। आरटीओ कन्हैयालाल यादव ने ट्रक में डीजल के डबल टैंक लगे होने पर 5 हजार रुपए, टेप (ऑडियो सिस्टम) के 2 हजार रुपए और लाइसेंस न दिखाने पर 5 हजार रुपए का चालान बना दिया। सुखदेव सिंह गुस्से में आ गया। पहले तो उसने ट्रक को हाईवे पर तिरछा लगाकर रोड जाम कर दिया। बाद में वहां से रवाना होकर नजदीकी ढाबे विनायक होटल पर रुक गया।

सुखदेव सिंह ट्रक से रस्सी निकाल लाया और ट्रक की बॉडी के पीछे बांधकर फंदा लगाकर लटक गया। राहगीरों और होटल पर मौजूद लोगों ने तुरंत उसके गले से रस्सी निकाली और उसे शांत कराया। इस बीच आरटीओ कन्हैयालाल परबतसर पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। ट्रक ड्राइवर ने रोते हुए भीड़ में मौजूद लोगों से कहा- आरटीओ कन्हैयालाल कुचामन से परबतसर के बीच हर ट्रक चालक से 200 रुपए एंट्री फीस अवैध रूप से वसूलता है। जो एंट्री की रकम नहीं देता उसका चालान बना देता है।

उसने पहले भी 15,900, 2500 और 4500 रुपए के चालान बनाए थे। रविवार को एंट्री नहीं चुकाई तो 12 हजार का एक और चालान बना दिया। पंजाब से किशनगढ़ के बीच माल ढोने के एवज में इतनी रकम बचती ही नहीं, जितने के चालान थमा दिए जाते हैं।

मैं मेहनत की कमाई करता हूं तो आरटीओ को अवैध रूप से एंट्री क्यों दूं। हर ट्रक वाला इससे परेशान है। सरकार यह सिस्टम पता नहीं कब खत्म करेगी। हमारे बीबी बच्चे भूखे मरते हैं और इनके नाजायज पेट भरने पड़ते हैं। अब तो अति हो गई तो मैंने फंदा लगाकर मरने का ही फैसला कर लिया ताकि रोज-रोज की किच-किच से जान छूटे। इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल जगदीश शर्मा ने ट्रक ड्राइवर को समझाया। समझाने पर सुखदेव सिंह वहां से चला गया।

RTO का तर्क पढ़िए..

आरटीओ कन्हैयालाल बताते हैं- पिछले साल 10 अप्रैल से ट्रक ड्राइवर सुखदेव सिंह के दो-तीन चालान बकाया हैं। बकाया राजस्व की वसूली के ऊपर से ऑर्डर हैं। हर ट्रक से 200 रुपए वसूलने का झूठा आरोप लगाया है। पिछले साल ट्रक डाइवर सुखदेव ने मंगलाना टोल नाके पर भी जांच के दौरान हंगामा मचाया और रोड जाम किया था।

डीडवाना, ब्यावर, भीलवाड़ा से भी इसके चालान पेंडिंग हैं। रविवार को उसे रोककर डबल डीजल टैंक, टेप और लाइसेंस नहीं दिखाने का चालान बनाया। रविवार को उसने हंगामा मचाया तो पुलिस को सूचना देकर उसका पीछा किया। उसने विनायक होटल पर हंगामा कर दिया। उसे बकाया राजस्व तो चुकाना ही पड़ेगा।

रविवार को सुखदेव सिंह ट्रक को ओवर स्पीड में ले जा रहा था। मेरे गार्ड ने डबल डीजल टैंक की फोटो खींची। सुखदेव सिंह ने ट्रक को ब्रेक मारे। वह उतरकर सीधे गार्ड से गाली-गलौज करने लगा। मैं वहां गया और बात सुनी तो मुझसे भी अभद्रता की। सुखदेव के ट्रक के पहले से चालान बने और उसके व्यवहार के बारे में भी पता था। उसे थाने चलने को कहा। इस पर उसने रोड के बीच ट्रक खड़ा कर हंगामा किया। इसे समझाकर वहां से रवाना किया और ट्रक का पीछा करने लगे।

परबतसर बाईपास पर इसने हमें देखा और ये विनायक होटल के सामने रुक गया। मैं गार्ड को वहां छोड़ पुलिस फोर्स लेने गया। इतने में इसने सुसाइड की कोशिश की। रोड जाम लगाने के मामले में इसके खिलाफ पहले भी परबतसर थाने में FIR दर्ज है। फिलहाल ड्राइवर चालान पेंडिंग छोड़कर चला गया।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *