सावित्रीबाई की जयंती पर दो दिवसीय कार्यक्रम शुरू

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

पहले दिन पौधरोपण श्रमदान एवं संवाद हुआ , बुधवार को पुष्पांजलि देंगे व जिला कलेक्टर को सौंपेगे ज्ञापन

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर , 2 जनवरी।  माता सावित्रीबाई फुले की 193 जयंती के उपलक्ष्य में दो दिवसीय कार्यक्रम मंगलवार को सुजानदेसर गोचर भूमि में शुरु हुआ। पहले दिन गोचर भूमि में वृक्षारोपण ,गोचर की साफ – सफाई ,झाड़ – झखांड की कटाई, गोचर भूमि में बिखरे कचरे को साफ किया । फिर गोचर भूमि में ही एक विमर्श रखा गया था जिसमें पर्यावरण से जुड़े मिलन गहलोत ने यह बताया कि यहां माता सावित्री देवी फूले के नाम से एक पार्क तैयार किया जायेगा। जिसमें 11 हजार अलग-अलग किस्म के पेड़ लगाए जाएंगे ।

schoks manufacring

गहलोत ने माता सावित्रीबाई फुले के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने बताया कि माता सावित्रीबाई फुले और उनके पति महात्मा ज्योतिबा फुले ने पूरा जीवन महिला शिक्षा, महिला सशक्तिकरण महिलाओं के अधिकार व अति पिछड़ों लोगों के लिए पूरा जीवन लगा दिया ।

बुधवार 3 जनवरी को माली समाज भवन गोगा गेट पर माता सावित्रीबाई फुले की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि का प्रोग्राम होगा ।उसके बाद जिला कलेक्ट्रेट पर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा ,जो प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ,मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम होगा जिसमें तीन प्रमुख मांगे होगी। माता सावित्रीबाई फुले को राष्ट्र माता का दर्जा मिलना चाहिए एवं राजस्थान के साथ पूरे देश में जाति आधारित जनगणना अनिवार्य रूप से करवाई जाए व मूल ओबीसी को उसकी संख्या के अनुपात में पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। बुधवार को 1:00 बजे बीकानेर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करके जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *