बीकानेर में सर्दी बहुत ज्यादा फिर भी स्कूल्स में 9 जनवरी तक ही छुटि्टयां

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • सरकारी और प्राइवेट स्कूल्स में आठवीं तक के स्टूडेंट्स की अब 9 जनवरी तक छुटि्टयां

बीकानेर , 5 जनवरी। बीकानेर के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में नौ जनवरी तक छुट्‌टी करने का आदेश कलेक्टर शुक्रवार को जारी कर दियाहैं। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ने एक प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर को भेजा था, जिस पर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने हस्ताक्षर कर दिए हैं।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अब नौ जनवरी तक क्लास 8 तक के स्टूडेंट्स की छुट्‌टी रहेगी। जयपुर में जहां 15 जनवरी तक छुटि्टयां हो रही है, वहीं बीकानेर में तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से भी कम होने के बावजूद 9 जनवरी तक छुट्‌टी की गई है। कलेक्टर अपने विवेक से इन तारीखों में आगे बदलाव कर सकते हैं।

mona industries bikaner

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि सर्दी का असर देखते हुए सरकारी व गैर सरकारी स्कूल्स में क्लास नर्सरी से आठवीं तक के स्टूडेंट्स को राहत देने का प्रस्ताव कलेक्टर को भेजा गया। नौंवी से बारहवीं के स्टूडेंट्स को नियमित रूप से स्कूल जाना होगा। इन स्टूडेंट्स में दसवीं व बारहवीं के स्टूडेंट्स के बोर्ड एग्जाम होने हैं। ऐसे में इनकी छुट्‌टियां नहीं की जा रही है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने छुटि्टयां तय करने का अधिकार कलेक्टर को दिया है लेकिन कलेक्टर जिला शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव के आधार पर ही छुटि्टयां करते हैं। ऐसे में आज प्रस्ताव कलेक्टर के पास पहुंचे, जिस पर निर्णय हो गया। अब आठवीं तक के स्टूडेंट्स को मंगलवार तक के लिए छुट्टी मिल गई है।

 

shree jain P.G.CollegeCHHAJER GRAPHISथार एक्सप्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *