अनेक जगहों पर मतदाता जागरूकता शिविर आयोजित हुए

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

दवाइयों की दुकानों पर मतदाता जागरूकता स्टीकर चस्पा करने का अभियान प्रारंभ

बीकानेर, 27 अक्टूबर।
बीकानेर डिस्ट्रिक्ट केमिस्ट एसोसिएशन की ओर से दवाईयों की दुकानों और डायग्नोस्टिक सेंटर्स में मतदाता जागरूकता स्टीकर्स चस्पा करने का अभियान शुक्रवार को शुरू हुआ।
इस दौरान एसोसिएशन के सचिव किशन जोशी, आशा राम जोशी, राजीव पारख, संदीप चौहान, शिव शंकर जाजड़ा, विनय मित्तल, गगन जोशी, रवि किरण गुप्ता, गिरधारी भारवानी और दिनेश महात्मा आदि केमिस्ट मौजूद रहे।
सचिव जोशी ने बताया कि जिले की दवाईयों की समस्त दुकानों में यह स्टीकर्स चस्पा किए जाएंगे। इनके माध्यम से 25 नवंबर को शत प्रतिशत मतदान करने, आदर्श आचार संहिता की अवहेलना पाए जाने पर सी विजिल ऐप के माध्यम से सूचित करने, टोल फ्री नंबर आदि की जानकारी मरीजों एवं उनके परिजनों तक पहुंच पाएगी। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन द्वारा जागरूकता की सतत गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। स्वीप प्रकोष्ठ के गोपाल जोशी ने अब तक के अभियान के बारे में बताया।
_____

L.C.Baid Childrens Hospiatl

चकगरबी में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता शिविर

mona industries bikaner

बीकानेर, 27 अक्तूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशानुसार शुक्रवार को आजाद नगर चकगरबी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में रहने वाले अर्द्ध घुमंतु परिवारों के लिए विशेष कैंप लगाकर वोटर हेल्पलाइन ऐप की जानकारी दी गई।
स्वीप सह समन्वयक गोपाल जोशी ने मतदान के महत्व, मतदाता पहचान पत्र बनाने की जानकारी दी। स्वीप सदस्य हरिहर राजपुरोहित ने वीएचए ऐप की जानकारी दी। बीएलओ राजकुमार ने फार्म छह, सात और आठ के बारे में बताया। इस दौरान सरोज नट ने मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का आवेदन किया। कार्यक्रम में शिक्षिका मोनिका गौड़, सुनीता डोटासरा तथा मोबिना परवीन ने भूमिका निभाई और मतदान के लिए प्रेरित किया। बस्ती के ताराचंद राव, सुनील, रवीना, सुशीला, प्रकाश, अनिल, लोकेश सुनील, लक्ष्मी, वीरो, संदीप, मांगीलाल, बसंती आदि मौजूद रहे।
_____

किसानों ने ट्रेक्टर्स से बनाई ‘वोट’ आकृति- दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

बीकानेर, 27 अक्तूबर। खाजूवाला पंचायत समिति द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक ओर नवाचार करते हुए शुक्रवार को किसानों के ट्रैक्टर्स से ‘वोट’ की आकृति बनाकर आमजन को मतदान का संदेश दिया।
विकास अधिकारी संतकुमार मीणा ने बताया कि क्षेत्र के किसानों ने यह नवाचार किया और शत प्रतिशत मतदान की शपथ ली। रिटर्निंग अधिकारी श्योराम ने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पंचायत समिति खाजूवाला द्वारा प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। इसी श्रंखला में यह गतिविधि हुई। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश अनुसार आगे भी ऐसे आयोजन होंगे और मतदान दिवस पर शत प्रतिशत मतदान करवाने के लिए प्रत्येक मतदाता को करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर किसानों के साथ शारीरिक शिक्षक रविन्द्र बिश्नोई, विजय पाल कड़वासरा, संजय आहूजा आदि उपस्थित रहे।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHISstba

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *