1627 मुख्य मतदान केंद्र तथा 13 सहायक मतदान केंद्र पर वोट डाले जाएंगे

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


चुनाव के सफल संपादन में मतदान दल प्रथम पंक्ति की भूमिका में, गंभीरता से करें दायित्व निर्वहन – भगवती प्रसाद कलाल

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 24 नवंबर। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 25 नवंबर शनिवार को होने वाले मतदान हेतु जिले की सातों विधानसभा क्षेत्र में मतदान करवाने के लिए मतदान दल शनिवार को जिला मुख्यालय से रवाना हुए।
जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल की उपस्थिति में मतदान दलों को तृतीय प्रशिक्षण दिया गया और इसके पश्चात आवश्यक सामग्री का वितरण कर गंतव्य स्थलों के लिए रवाना किया गया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया लोकतंत्र की बुनियाद है। इसके सफल संपादन में मतदान दल प्रथम पंक्ति की भूमिका में है। सभी कार्मिक निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से गंभीरता कार्य करते हुए इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव नियमों की अक्षरशः अनुपालना करें।
भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि मतदान दल कार्मिकों की सुविधा के लिए बीकानेर एज मोबाइल एप विकसित किया गया है। सभी सूचनाएं, मोबाइल नम्बर, बूथ लोकेशन, रूट मैप, कम्प्यूनिकेशन प्लान, सहित समस्त सूचनाएं इस एप पर उपलब्ध है। किसी भी आवश्यकता के लिए पोलिंग पार्टी इस एप पर सूचना भेजें।

schoks manufacring

जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि सभी पोलिंग पार्टी के गंतव्य स्थल पर पहुंचने की सूचना बीकानेर एज के माध्यम से स्वतः अपडेट हो जाएगी। रिटर्निंग अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी स्तर पर इस ऐप्लीकेशन के माध्यम से मतदान प्रक्रिया पर बारीकी से निगरानी की जा रही है।

उत्साह के साथ रवाना हुई पोलिंग पार्टियां
विधान सभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पूरे उत्साह के साथ मतदान दल अपने गंतव्य स्थलों के लिए रवाना हुए। राजकीय डूंगर महाविद्यालय से श्रीडूंगरगढ़, बीकानेर पूर्व तथा पश्चिम बीकानेर पश्चिम विधानसभा के लिए मतदान दलों की रवानगी हुई। जबकि पॉलिटेक्निक कॉलेज से खाजूवाला, लूणकरणसर, नोखा और कोलायत विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान दल रवाना हुए। मतदान समाप्ति के बाद सभी विधानसभा क्षेत्रों से ईवीएम पॉलिटेक्निक कॉलेज के संग्रहण केंद्र में जमा करवा दी जाएगी।

जिले में कुल 1640 मतदान केन्द्रों पर होगी वोटिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1640 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 1627 मुख्य मतदान केंद्र तथा 13 सहायक मतदान केंद्र हैं।
खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में 226 मूल तथा एक सहायक सहित कुल 227 मतदान केंद्र है। बीकानेर पश्चिम में 194 मूल तथा 3 सहायक सहित कुल 197, बीकानेर पूर्व में 197 मूल तथा 6 सहायक मतदान केंद्र सहित कुल 203 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसी प्रकार कोलायत विधानसभा क्षेत्र में 277 मूल तथा एक सहायक सहित कुल 278 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में 234 मूल तथा एक सहायक सहित कुल 235, डूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 241 तथा नोखा में 258 मूल तथा एक सहायक मतदान केंद्र सहित 259 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *