महिलाओं ने SHO को जमीन पर गिराया, गर्दन दबोचकर नोचा

khamat khamana
  • थाने की जमीन को लेकर विवाद, परिवार का दावा- जमीन हमारी है

बीकानेर , 17 जून। थाने की जमीन को लेकर चल रहे विवाद में महिलाओं ने SHO को जमीन पर गिरा दिया। फिर गर्दन पकड़कर दबोच लिया और नोच डाला। थानाधिकारी का कहना है- जमीन थाने के लिए आवंटित कर दी, परिवार जमीन अपनी होने का दावा कर रही है। मामला सोमवार का बीकानेर के जसरासर गांव का सुबह 11 बजे का है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर हो गया है।

indication
L.C.Baid Childrens Hospiatl

SHO संदीप पूनिया ने बताया– यह जमीन ग्राम पंचायत जसरासर ने पुलिस थाने के लिए आवंटित की थी। इसके बाद एसडीएम स्तर पर जमीन का सीमा ज्ञान करवाया था। सीमा ज्ञान करने से ही पता चला कि थाने के लिए जमीन कौन सी है। उसी जमीन पर कब्जा लिया गया था। यहां टेंट लगाया गया था। जमीन पर तारबंदी करने और टेंट लगाने के बाद मूलाराम ने हाईकोर्ट में अपील की, जिस पर स्टे मिल गया।

pop ronak

स्टे मिलने तक पुलिस अपना कब्जा कर चुकी थी। ऐसे में इसके साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती थी। आज सुबह थाने के स्टाफ के साथ यहां से गुजर रहा था। इस दौरान देखा तो टेंट से किया गया अस्थाई कब्जा नजर नहीं आया। यहां पहुंचे तो मूलाराम का परिवार लड़ने-झगड़ने लगा।

CHHAJER GRAPHIS

थानाधिकारी से धक्का-मुक्की की
विवाद बढ़ने पर मूलाराम के साथ उसकी पत्नी, बेटा रेवंतराम और उसकी पत्नी, बेटा रामनिवास, विजय पाल और मूलाराम के दो भाई गाली-गलौज करने लगे। थानाधिकारी से धक्का-मुक्की की। SHO की कॉलर को पकड़कर धक्का मारते हैं। इसी दौरान थानाधिकारी एक युवक को पकड़कर जमीन पर गिराते हैं। मौके पर मौजूद लोग SHO को पकड़ लेते हैं।

दो महिलाएं युवक को छुड़ा लेती है और थानाधिकारी की गर्दन को दबोचकर मिट्‌टी में घसीटती है। जगह-जगह से नोच लेती है। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने SHO को महिलाओं से छुड़वाया। थानाधिकारी ने आरोपी मूलाराम उसके तीन बेटों, दो बेटों की पत्नियों और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

मूलाराम ने कहा- जमीन मेरी पंचायत कैसे आवंटित कर सकती है
मामले को लेकर मूलाराम ने कहा- ग्राम पंचायत ने थाने के लिए जो जमीन आवंटित की है, वो उसकी स्वयं की है। ऐसे में ग्राम पंचायत को ये अधिकार नहीं है कि इस जमीन का आवंटन थाने के लिए कर दिया जाए।

थानाधिकारी पर हमले के बाद इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। SP तेजस्वनी गौतम ने अधिकारियों को मौके पर जाकर तफ्तीश करने के निर्देश दिए हैं। पूरे मामले की जांच नोखा थानाधिकारी को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *