स्कूल बस ने 8 साल के बच्चे शुभम को कुचला, मौत

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन कर रहे परिजन; गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़े

दौसा , 16 मार्च। घर से स्कूल जा रहे आठ साल के बच्चे को आज सुबह करीब 8:00 बजे एक स्कूल बस ने कुचल दिया। बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई। घटना दौसा जिले के सदर थाना इलाके के भांडारेज गांव की है। हादसे के बाद परिजन और ग्रामीण सड़क पर शव लेकर धरने पर बैठ गए। आक्रोशित लोगों ने बस और पुलिस वाहन में तोड़फोड़ कर दी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

दौसा के सदर थाना इंचार्ज सोहनलाल ने बताया- शुभम सैनी (8) पुत्र राकेश सैनी भांडारेज गांव के सरकारी स्कूल के पीछे स्थित नई कोठी ढाणी का रहने वाला था। शुभम सुबह 7:30 बजे भांडारेज के ब्राइट मून स्कूल जाने के लिए निकला था। गांव के रोड पर स्कूल बस ने उसे चपेट में ले लिया। बस दौसा के जयपुर रोड स्थित एमआर पब्लिक स्कूल की है। बस भांडारेज के आस-पास के गांवों से बच्चों को लेकर दौसा की ओर जा रही थी। शुभम के पिता राकेश सैनी का घटनास्थल से 150 मीटर दूर ही बाइक का सर्विस सेंटर है। उस वक्त पिता दुकान पर नहीं आए थे। शुभम चार बहनों का इकलौता भाई था।

mona industries bikaner

उन्होंने कहा- लोगों में आक्रोश है, प्राइवेट बसों की स्पीड को लेकर शिकायत की गई है। लोगों में नाराजगी है, इसे लेकर अलग से कार्रवाई करेंगे। अभी परिजनों की ओर से रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। वे बस ऑपरेटर से आर्थिक मुआवजे की मांग कर रहे हैं। परिजनों ने बॉडी उठाने नहीं दी। मौके पर परिजन, ग्रामीण, रिश्तेदार समेत काफी संख्या में लोग हैं। उन्हें समझाकर पहले दाह संस्कार के लिए तैयार करेंगे फिर रिपोर्ट लेकर कार्रवाई करेंगे।

पिता ने बिलखते हुए कहा- मुझे ड्राइवर चाहिए
हादसे के बाद ड्राइवर बस वहीं खड़ी कर फरार हो गया। मौके पर जुटे लोगों ने दौसा-लालसर रोड को जाम कर दिया। बच्चे के पिता राकेश सैनी का कहना है- घटना को 6 घंटे बीत गए। इसके बावजूद अभी तक आरोपी को नहीं पकड़ा है। मुझे ड्राइवर चाहिए। हम क्या पागल हैं जो यहां बॉडी रखकर बैठे हैं। ड्राइवर को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।
शुभम के परिजन महेश कुमार सैनी ने बताया- शुभम सुबह 7:30 बजे घर से निकला था। लोगों ने बताया कि ड्राइवर स्पीड में बस चला रहा था। बस में कागजात नहीं मिले। फर्जीवाड़े में बस सड़क पर चलाई जा रही है।

परिजन ने कहा कि दुर्घटना का क्लेम सरकार से चाहिए और प्रशासन बस ऑपरेटर से भी गरीब परिवार को उचित राशि दिलाए। साथ ही अवैध वाहनों का संचालन बंद करने की मांग की गई है।

हालात तनावपूर्ण, पुलिस बल तैनात
हादसे की सूचना पर डिप्टी एसपी मनीषा मीणा सदर थाने की टीम के साथ मौके पर पहुंचीं। गुस्साए लोगों ने बस में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान पुलिस की गाड़ी पर भी हमला किया गया, जिसमें फ्रंट मिरर क्रैक हो गया। मौके पर तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।

सड़क पर टेंट लगाकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बच्चे की कॉपी-किताबें, बैग और टिफिन भी शव के पास पड़े हैं। बस के ड्राइवर की तलाश में पुलिस टीमें रवाना हो चुकी हैं। दौसा-लालसर रोड से वाहनों को डायवर्ट किया गया । परिजन समेत ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल दोपहर 12:30 बजे वार्ता के लिए सदर थाना गया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *