व्यापारियों को जानकारी देने के लिए FSSAI खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा एक मीटिंग रखी गई

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 29 जनवरी। बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल कार्यलय में एफएसएसएआई खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा एक मीटिंग रखी गई। इस मीटिंग में फास्टट्रैक सर्टिफिकेट के लिए ट्रेनिंग दी गई। मीटिंग में सर्टिफिकेट के साथ पिछले ट्रेनिंग जो हो चुकी है, उनके सर्टिफिकेट भी किए गए है। अंगदान की शपथ दिलाई गई और खाद्य सुरक्षा अधिकारी फूड सेफ्टी से संबंधित बातें भी व्यापारियों को बताई गई.

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मीटिंग मे सीएमएचओ अबरार अहमद ने सभी व्यापारियों को अंगदान के लिए प्रोत्साहित किया एवं उन्होंने शपथ दिलाई की हर एक व्यक्ति अंगदान करें। जिससे कोई व्यक्ति किसी भी तरह से विकलांग हो जाय उसे नया जीवनदान दिया जा सके। इसके लिए सभी को शपथ दिलाई। सभी व्यापारियों को हिदायत दी कि वह फूड प्रोडक्ट जो भी बनाएं या बेचे वह शुद्ध उच्च क्वालिटी का हो। जिसके लिए सरकार ने बहुत बड़ी आगे के लिए योजना बना रखी है। जिसके तहत ही फास्टट्रैक सर्टिफिकेट दिए जाएंगे , जिसके अंदर ये ज्ञान दिया जायेगा फुड आइटम किस तरह से रखना है एवं किस तरह से वितरित करना है ताकि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ना हो।

mona industries bikaner

मीटिंग मे बीकानेर के चारो एफएसओ उपस्थित हुए। फुड fso भानु प्रताप सिंह , श्रवन सिंह , राकेश गोदारा व सुरेंद्र शर्मा ने अपने भाषण में कहा कि व्यापारियो को आगे आने वाले समय में सरकार द्वारा जो नई नीति बनाई गई है। उसका पालन करने एवम सब जनता के हित के अन्दर व्यापार करने का संदेश दिया और उनको कहा कि सब व्यापारी फुड के प्रति जागरूक हो, जो स्वास्थ्य के लिए लाबदायक हो, उस तरह का फुड बनाएं।

श्रीगंगानगर से शामिल हुए दीपक सिंगला व पूर्व फुड स्पेकेटर हरिराम ने फास्टट्रैक के बारे मे सभी व्यापारियों को अच्छी तरह से से ट्रेनिग दी। उन्होंने बताया कि फुड आइटम को किस तरह से रखा जाता है। अंत में सब व्यापारियों को आव्हान किया कि फुड अच्छी क्वालिटी का बनायेंगे। सचिव वेद प्रकाश अग्रवाल व उपाध्याक्ष हेतराम गौड़ ने मेटिंग की व्यवस्थाएं की।

इस मीटिंग में फुड इंडस्ट्री से संबंधित, दाल मिल से संबंधित ,होटल व्यवसाय से जुड़े व्यापारी और भूजिया पापड़ रसगुला उद्योग से जुड़े व्यापारी शामिल हुए। इनके साथ मिठाई उद्योग से जुड़े व्यापारी व वेंडर व्यवसाय से जुड़े व्यापारी भी शामिल हुवे। सबने अपनी अपनी जिज्ञासाएं रखी एवम उनका समाधान हुआ।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *