वायुसेना स्टेशन जोधपुर ने 8वां सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस मनाया

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 15 जनवरी। भारतीय वायु सेना के दक्षिण पश्चिमी वायु कमान के तत्वावधान में 14 जनवरी 2024 को वायु सेना स्टेशन जोधपुर में सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस मनाया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

हमारे पूर्व सैनिकों की निस्वार्थ भक्ति और बलिदान को स्वीकार करने और सम्मान देने के लिए हर साल 14 जनवरी को पूरे देश में सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस मनाया जाता है। इस अवसर का उपयोग पूर्व सैनिकों और उनके निकट संबंधियों (एनओके) के सामने आने वाली किसी भी समस्या को हल करने के लिए भी किया जाता है।
इस आयोजन का उद्देश्य सेना, नौसेना और वायु सेना के दिग्गजों और उनके रिश्तेदारों के बीच पेंशन और कल्याण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर संतुष्टि स्तर को बढ़ाना था। इस कार्यक्रम में राजस्थान क्षेत्र से त्रि-सेवाओं के दिग्गजों और उनके रिश्तेदारों ने भाग लिया। इस अवसर ने दिग्गजों को प्रधान रक्षा लेखा नियंत्रक (पीसीडीए), एयर वेटरन्स निदेशालय (डीएवी), वायु मुख्यालय नई दिल्ली और जिला सैनिक बोर्ड (जेडएसबी) के साथ आमने-सामने बातचीत करने का अवसर प्रदान किया।

mona industries bikaner

कार्यक्रम की शुरुआत वरिष्ठतम जेसीओ और त्रि-सेवाओं और एओसी एएफएस जोधपुर के अधिकारियों द्वारा वायु सेना स्टेशन जोधपुर के युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ हुई।

कार्यक्रम का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एयर वाइस मार्शल एस श्रीनिवासन वरिष्ठ अधिकारी-प्रभारी प्रशासन, मुख्यालय एसडब्ल्यूएसी आईएएफ द्वारा किया गया। मेजर जनरल प्रिंस दुग्गल, चीफ ऑफ स्टाफ 12 कोर और श्री गौरव अग्रवाल, कलेक्टर जोधपुर जिला इस अवसर पर उपस्थित थे। वायु सेना स्टेशन जोधपुर के एयर ऑफिसर कमांडिंग द्वारा स्वागत किए जाने के बाद, प्रधान रक्षा लेखा नियंत्रक (पीसीडीए), एयर वेटरन्स निदेशालय (डीएवी), वायु मुख्यालय नई दिल्ली और जिला सैनिक बोर्ड (जेडएसबी) जोधपुर के प्रतिनिधियों ने संबोधित किया। पेंशन और कल्याण संबंधी पहलुओं को कवर करने वाले दिग्गज। संबंधित स्टालों पर दिग्गजों और परिजनों के प्रश्नों का समाधान किया गया। कार्यक्रम के दौरान वीरता पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में लगभग 1500 दिग्गजों ने भाग लिया।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *