बीकानेर क्यों आ रहे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ?

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर आएंगे भजनलाल शर्मा
  • कांग्रेसी राज के कर्मचारियों-अधिकारियों का उठ सकता है मुद्दा, ताकि भाजपा की नीतियां जन-जन तक पहुंचाएं

बीकानेर , 15 जनवरी।राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल का अचानक बीकानेर जिले में आने के कार्यक्रम बनने के बाद राजनैतिक गलियारों में चर्चा हो रही है कि मुख्यमंत्री अभी बीकानेर जिले में क्यों आ रहे है? क्या कांग्रेस राज से दायित्व संभाल रहे प्रशासनिक अधिकारियों को इधर उधर करने का फीड बैक लेंगे ? चर्चा यह भी है कि खनिज विभाग से सम्बन्धित अधिकारियों की क्लास लेंगे अथवा तालमेल की कोई बात होगी ?

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मुख्यमंत्री बनने के बाद भजनलाल शर्मा पहली बार 20 जनवरी काे बीकानेर आएंगे। यहां वे प्रशासन और फिर संगठन की नब्ज टटाेलेंगे। प्रशासन के लिए सीएम की बैठक इसलिए और महत्वपूर्ण है क्याेंकि सरकार के बनने के बाद से अब तक जिले में काेई परिवर्तन महसूस नहीं हुआ।

mona industries bikaner

भाजपा के विधायक भी कहने लगे कि जिले से लेकर ब्लाॅक और थानाें तक कांग्रेसी राज के अधिकारी-कर्मचारी लगे हुए हैं। विधायकों को चिंता इसलिए और भी है क्योंकि कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी जयपुर में विधायकों से ट्रांसफर पोस्टिंग से दूर रहने के लिए कहा था।

मुख्यमंत्री तो जिलों के कलेक्टर एसपी बदलने में लगे हैं। मगर सरकार बदलने के बाद भी जिलों में निचले स्तर पर उन्हीं का चुना हुआ स्टॉफ बैठा है। सत्ता परिवर्तन के बाद कुछ कर्मचारी अधिकारी भाजपा नेताओं को तवज्जो देने लगे हैं मगर अधिकांश अभी भी कांग्रेसी नेताओं की सुन रहे हैं। क्योंकि उन्हें कांग्रेस के ही विधायक ही लाए थे अब तक उनका संरक्षण उन्हें मिलता रहा है।

भाजपा के विधायकों और संगठन के नेताओं में ऊहापोह इसलिए भी है क्योंकि सीधे पीएम ने ट्रांसफर पोस्टिंग से दूर रहने के लिए कहा है ताे ऐसे में सुनवाई कौन करेगा। भाजपा ने लगातार पांच साल अधिकारियों और कर्मचारियों पर कांग्रेस नेताओं के इशारे पर काम करने का आरोप लगाते रहे हैं। विभागों में अब भी वही अधिकारी और कर्मचारी सीट पर हैं। ऐसे में सीएम का दौरा प्रशासन के लिए संदेश देने का काम करेगा।

खाजूवाला के भानीपुरा में सभा की तैयारी, मिनट-टू-मिनट जारी होने का इंतजार

सीएम भजनलाल शर्मा खाजूवाला के भानीपुरा गांव भी जाएंगे। वे विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का अवलाेकन करेंगे। आमजनाें से भी शिविर का फीडबैक लेंगे। जिला संगठन के पास अभी सीएम के दौरे की सूचनात्मक जानकारी ही पहुंची है। अधिकृत जानकारी अभी तक सीएमओ से जारी नहीं की गई। देहात अध्यक्ष जालमसिंह भाटी ने कहा कि अभी तक सीएम के दौरे की अनऑफियल सूचना ही है।

भानीपुरा में मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा के दौरान हेतु निरीक्षण करते प्रशासनिक अधिकारी

अधिकृत कार्यक्रम मिनट टू मिनट जारी हाेने पर ही माना जाएगा। संगठन अपनी ओर से पूरी तैयारी में है। मिनट-टू-मिनट प्राेग्राम जारी हाेने के बाद ही सीएम के दाैरे काे अधिकृत माना जा सकता है। शनिवार काे जयपुर में प्रदेश भर के जिलाध्यक्ष और संगठन नेताओं काे बुलाया गया है। उसमें सीएम के दाैरे की रूपरेखा तय होगी। बीकानेर से भी देहात अध्यक्ष जालमसिंह भाटी समेत तमाम नेता जयपुर के लिए शुक्रवार को रवाना हो गए।

पहले संगठन फिर अधिकारियाें की हाे सकती है बैठक

अवैध खनन का मामला हाे या पंचायती राज में जमे अधिकारियाें का। ब्लाॅक, पंचायत, हेल्थ, पुलिस समेत तमाम जगह पुराने कर्मचारी जमे हैं। विधायकाें के अंदर ये बात बैठ चुकी कि जब तक कांग्रेस राज के कर्मचारी नहीं बदले जाएंगे तब तक उनकी सुनवाई नहीं हाेगी। ऐसे में पहले संगठन और बाद में अधिकारियाें की बैठक हाे सकती है ताकि सीएम संगठन से मिले फीडबैक के आधार पर अधिकारियाें काे दिशा-निर्देश दे सकें।

भानीपुरा में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित सभा स्थल का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

पूगल उपखंड के ग्राम पंचायत भानीपुरा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की प्रस्तावित जनसभा स्थल का प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा को देखते हुए पूगल उपखंड अधिकारी डॉ मनोज खेमादा, तहसीलदार आदित्य, विकास अधिकारी गोपाराम कागा, पुलिस उप अधीक्षक विनोद कुमार, पूगल थाना अधिकारी रवि कुमार मीणा व पीडब्ल्यू एससी मनोज गुप्ता ने भानीपुरा में मुख्यमंत्री की प्रस्तावित जन सभा स्थल, हेलीपैड का निरीक्षण किया। भाजपा मंडल अध्यक्ष एड. काशीराम जाखड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भानीपुरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का निरीक्षण व जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *