भाजपा राजस्थान की जनता को गुमराह कर रही है-भंवर सिंह भाटी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


बीकानेर 21 नवंबर।
कोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने मंगलवार को विधानसभा क्षेत्र के बज्जू ब्लॉक के बॉर्डर एरिया के गांवों में जनसंपर्क किया, जनसभा की और कांग्रेस सरकार की योजनाओं की जानकारी दी । भाटी गांवों में पीपल पेड़ के चबुतरे पर बैठकर आमजन और बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर ग्रामीण विकास के मुद्दों पर फीडबैक लिया और विकास पर अपना विजन रखा।
कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लेकर बाँगडसर,आरडी 888,आरडी 875, आरडी 860, 20 आरडी बरसलपुर ब्रांच, 35 आरडी, माणकासर, भलूरी, बिजेरी, गुलामवाला, दण्डखुर्द,मोडिया, नसूमा,जग्गासर, 20 एसएमडी, मिरणवाला आदि गांवों जनसभा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इन 5 सालों में बज्जू ब्लॉक के लिए बहुतेरे विकास के काम हुए हैं। बज्जू मुख्यालय पर उपखंड कार्यालय, पंचायत समिति कार्यालय, दो राजकीय कॉलेज, जीएसएस के पावर का अभिवृद्धि, पानी-बिजली, स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया गया है। उपखंड व पंचायत समिति की सुविधा मिलने से इस क्षेत्र के लोगों को अब राजस्व कामों के लिए और पंचायत समिति से जुड़े कामों के लिए कोलायत नहीं जाना पड़ रहा है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

विधानसभा क्षेत्र में सात राजकीय कॉलेज होने की वजह से क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए अब बीकानेर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में अधिकतर सड़के सिंगल थी, कांग्रेस के इस कार्यकाल के दौरान आठ सड़कों को डबल रोड में तब्दील किया गया है। उन्होंने कहा कि देशनोक में उप तहसील हदां गांव में तहसील, गवर्नमेंट कॉलेज, 132 केवी जीएसएस, पुलिस थाना,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा गौड़ू में कॉलेज, गौणमण्डी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अन्य कार्यालर्यों की सुविधा दी हैं।
भाजपा भ्रामक प्रचार में लगी भंवर सिंह भाटी ने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार रिपीट होगी। राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने बेहतर कार्य किया है। जनता खुश है,भारी बहुमत के साथ हमारी सरकार रिपीट होगी। चुनाव में झूटी बातें फैलाना भाजपा की पुरानी आदत है। इसकी फितरत की सोच में हमें नहीं आना है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा है,जहां वह विफल रही और राजस्थान में यह विपक्ष की भूमिका में थी, वहां भी वह नाकाम रही है। भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। वह भ्रामक प्रचार करके जनता को गुमराह कर रहा कर रही है।

mona industries bikaner

कांग्रेस के घोषणा पत्र में सभी वर्गों का रखा है ख्याल भंवर सिंह भाटी ने कहा कि राजस्थान सरकार अब तक मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 25 लाख रुपए तक का लोगों को चिकित्सा सुविधा निशुल्क दे रही थी, परंतु अब कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में इसे 50 लाख रुपए तक का करने की घोषणा की है। यह अपने आप में बहुत बड़ा कदम है। भंवर सिंह भाटी ने कहा कि इसके अलावा घोषणा पत्र में युवाओं के लिए 10 लाख नए रोजगार सृजन के साथ ही चार लाख नई सरकारी नौकरियां का तोहफा देने का वादा किया गया है। वहीं, महिलाओं की सुरक्षा के लिए सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा को भी शामिल किया है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए एमएसपी कानून और दो लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त कर्ज देने की भी घोषणा की गई है।
श्रमिकों के लिए मनरेगा में रोजगार की अवधि बढ़ाकर को 100 से बढ़ाकर 150 दिन किया जाएगा। इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में रोजगार की अवधि बढ़ाकर होगी 150 किया जाएगा। इसके अलावा भी राज्य के लोगों के लिए कार्यों की घोषणाएं की है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों के हित में यही है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पुनः बनाए। जनसंपर्क के दौरान डॉक्टर तनवीर मालावत, कोलायत प्रभारी बदरुद्दीन, राजाराम, गणपत खीचड़,बज्जू ब्लॉक अध्यक्ष गणपत सीगड़ आदि नेताओं ने विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी इन जनसभाओं में दी।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *