भाजपा15 की सूची में 2 सीटों पर प्रत्याशी बदले, 3 पर एलान बाकी, कांग्रेस से आईं ज्योति खाली हाथ

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

Rajasthan BJP Candidates List: भाजपा ने पांचवीं सूची में राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव और पत्रकार गोपाल शर्मा को भी उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आई पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल को टिकट नहीं मिला है।
भाजपा की पांचवीं सूची में 15 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान
विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने राजस्थान में प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी। नई लिस्ट के बाद पार्टी 197 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। जबकी कांग्रेस ने अब तक 179 उम्मीदवार ही घोषित किये हैं। भाजपा के अब तीन सीट पर उम्मीदवार की घोषणा बाकी है। इस सूची में पार्टी ने 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। इससे पहले भाजपा चार सूचियां जारी कर चुकी है। इनमें पार्टी की ओर से 184 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जा चुका है। चौथी सूची में पार्टी की ओर से सिर्फ दो सीटों टोडाभीम और शिव पर प्रत्याशी उतारे गए थे। जबकि, तीसरी सूची में 58 उम्मीदवारों का एलान किया गया था। 21 अक्तूबर को 83 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इसमें वसुंधरा राजे समेत उनके 14 समर्थकों को टिकट दिया गया था। पहली सूची में सात सांसदों समेत 41 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा गया था।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 15 प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। इनमें से दो सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं। इनमें कोलायत सीट से पहले पूनम कंवर भाटी को टिकट दिया गया था, लेकिन अब उनके बेटे अंशुमान भाटी मैदान में उतारा गया है। इसी तरह बारां अटरू सीट से पूर्व घोषित प्रत्याशी सारिका सिंह चौहान का टिकट काटकर राधेश्याम बेरवा को दिया गया है। तीसरी सूची में भाजपा ने सारिका सिंह के नाम का एलान किया था। बताया जा रहा है कि जातीय पेच फंसने के कारण सारिका का काटा टिकट काटा गया है।

mona industries bikaner

इसके अलावा भी लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम हैं। भाजपा ने पांचवीं सूची में राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव और पत्रकार गोपाल शर्मा को भी उम्मीदवार बनाया है। जबकि जयपुर की सबसे चर्चित सीटों में से एक किशनपोल पर नए चेहरे को मौका दिया गया है। हालांकि, इस सूची से कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाली पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल को झटका लगा है। पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। बतादें कि पांच सूचियों में पांच भाजपा अब तक 197 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

पॉइंट में समझिए क्या है खास?
हनुमानगढ़ से पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप की जगह उनके बेटे अमित चौधरी को टिकट
राजाखेड़ा से अशोक शर्मा की पत्नी नीरजा शर्मा को मैदान में उतारा
आदर्श नगर सीट से पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी की जगह रवि नैय्यर को टिकट दिया गया है
जयपुर की सिविल लाइंस सीट से पत्रकार गोपाल शर्मा को टिकट दिया गया है, शर्मा का मुकाबला मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से होगा
मावली से मौजूदा विधायक धर्मनारायण जोशी का टिकट काटकर नए चेहरे डॉ. केजी पालीवाल को उतारा गया

तीन सीटें अब भी बाकी
पांच सूचियों को मिलाकर भाजपा अब तक 197 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। प्रदेश की तीन सीटें बाड़ी, बाड़मेर और पचपदरा ऐसी है जहां भाजपा ने अब तक प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं।

हनुमानगढ़ – अमित चौधरी
कोलायत – अंशुमान सिंह भाटी
सरदारशहर – राजकुमार रिणवा
शाहपुरा – उपेन यादव
सिविल लाइंस जयपुर – गोपाल शर्मा
आदर्श नगर जयपुर – रवि नैय्यर
पिपल्दा टोंक – प्रेमचंद गोचर
कोटा उत्तर – प्रहलाद गुंजल
भरतपुर – विजय बंसल (निलंबित पूर्व विधायक विजय बंसल को बनाया प्रत्याशी)
किशनपोल – चंद्र मोहन बटवाड़ा
राजखेरा – श्रीमति नीरजा अशोक शर्मा
मसूदा – अभिषेक सिंह
शेरगढ़ – बाबू सिंह राठौड़
मावली – केजी पालीवाल बारां अटरू (SC) – राधे श्याम बैरवा

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *