प्रवासी उद्योगपति कोलकोता निवासी गोपाल दास डागा का नागरिक अभिनंदन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 6 जनवरी। साझी विरासत बीकानेर के तत्वावधान में प्रवासी उघोगपति,सामाजिक कार्यकर्ता,कोलकता निवासी गोपाल दास डागा का नागरिक अभिनदंन शनिवार को स्थानीय ब्रह्म बगीचा में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रोटरी क्लब के गवर्नर राजेश चूरा थे,कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व आईपीएस अधिकारी मदन गोपाल मेघवाल ने की तथा कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि संस्कृतिकर्मी एवं सखा संगम के अध्यक्ष एन.डी.रंगा रहे। प्रारंभ में अतिथियों ने श्री डागा को अभिनन्दन-पत्र,शाल,श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह अर्पित किए।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजेश चूरा ने कहा कि बीकानेर मूल के लोगो को अपनी माटी से रिश्ता बनाएं रखने के लिए सामाजिक सेवा के कार्यो में सहयोग करना चाहिए,उन्होने कहा कि श्री डागा गत अनेक वर्षो से बीकानेर एवं रामदेवरा में जनहित के कार्यो में रूचि लेकर सहयोग कर रहे है। चूरा ने श्री डागा को भविष्य में और अधिक सेवाकार्य में सहयोग का आहवान किया।

schoks manufacring

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मेघवाल ने कहा कि जरूरतमंद की सेवा करने के लिए आदि काल में भी प्रवासी लोग आगे आकर जनसहयोग करते रहे हैं। मेघवाल ने श्री डागा द्वारा किए जा रहे कार्यो में स्थानीय लोगो को भी जुडने का आहवान किया।

विशिष्ट अतिथि एन.डी.रंगा ने कहा कि डागा परिवार की महिला कुुसुम देवी डागा ने महिलाओं को आगे बढ़ाने में उल्लेखनीय कार्य किया,श्रीमती डागा के छुटे हुए कार्यो को श्री गोपालदास डागा आगे बढ़ा रहे है जो कि स्वागत योग्य है।
मुक्ति संस्था के अध्यक्ष एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने कहा के श्री डागा द्वारा किए जा रहे कार्यो से सैकड़ों लोग लाभान्वित हो रहे है।

साहित्यकार राजेन्द्र जोशी ने कहा कि श्री डागा का पर्यावरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्याे को वर्तमान में भी रेखाकित किया जा रहा है। साहित्यकार कमल रंगा एवं डाॅ.अजय जोशी ने डागा की सेवाओं को उल्लेखनीय बताते हुए शिक्षा के क्षेत्र में भी कार्य करने का आग्रह किया। कार्यक्रम में माहेश्वरी सभा के सुखदेव राठी ने कहा कि डागा की सेवाए मानव मात्र के लिए बहुत सराहनीय है।

इस अवसर पर श्री गोपाल दास डागा ने बीकानेर में सामाजिक सेवाओं में सहयोग में प्रवासी लोगो को जुड़ने हेतु प्रेरित करने का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम में राजाराम स्वर्णकार, मदनमोहन व्यास, बृजगोपाल जोशी, पूर्व पार्षद हजारी देवड़ा, मंगलचंद रंगा,मुरलीमनोहर पुरोहित, खुशालचंद जोशी, शिवकुमार थानवी,मोहनलाल जोशी, मोहनलाल आचार्य, बिन्दु रंगा, समाजवादी चिंतक नारायणदास रंगा, शक्तिरतन रंगा, विजय जोशी, ज्योति प्रकाश रंगा सहित अनेक लोगो ने विचार रखें।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *