ननद के खिलाफ सुसाइड नोट लिखकर जान दी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

मेरा घर तोड़ने वाली है भारती; मौसी का आरोप- वो मर रही थी पति बाहर शराब पीता रहा

L.C.Baid Childrens Hospiatl

अजमेर , 3 अप्रैल। मन्नत आसवानी उम्र 27 साल की विवाहिता ने अपने ससुराल में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। इससे पहले उसने वॉट्सऐप पर अपने परिजनों को सुसाइड नोट भी भेजा था। जिसमें अपनी ननद पर मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है। वहीं विवाहिता की मौसी का आरोप है कि उन्होंने महिला के ससुराल में फोन कर सुसाइड नोट की बात बताई थी लेकिन उसका पति कमरे के बाहर बैठा शराब पीता रहा, उसने कोई ध्यान नहीं दिया। मामला अजमेर के के क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र का सुबह साढ़े 7 बजे का है।

schoks manufacring

शिकायत मिलने पर कार्रवाई करेंगे

क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया- बुधवार देर रात पंचशील नगर निवासी मन्नत आसवानी उर्फ लवीना चटवानी (27) पत्नी ललित असवानी ने घर पर अपने कमरे में चुन्नी से फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। बुधवार सुबह सूचना मिलने पर महिला के पीहर पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। इसके बाद क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया गया। पुलिस ने परिवार की मदद से बॉडी को फंदे से उतारकर जेएलएन अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया है। विवाहिता के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। शिकायत मिलने पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई की जाएगी। मामले में सुसाइड के कारणों को लेकर जांच की जा रही है।

सुसाइड करने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा

सुसाइड नोट में ननद पर लगाया आरोप

मन्नत की मौसी कोमल लालवानी ने बताया- उनकी बच्ची ने सुसाइड करने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है। सुसाइड नोट में लिखा- मेरा घर तोड़ने वाली सिर्फ भारती है। सारा दिन ललित को भड़काती रहती है खुद तो अपना घर बनाया नहीं भाई का भी नहीं बनने दिया। मेरा पति अफ्रीका जा रहा है मुझे छोड़कर इसलिए मैंने ऐसा कदम उठाया है, उसकी कोई गलती नहीं उसकी बहन भारती की है।

मौसी का आरोप- बाहर बैठा ड्रिंक कर रहा था

मौसी कोमल लालवानी ने बताया- रात 12 बजे के करीब मन्नत ने सुसाइड नोट लिखने के बाद इसे वॉट्सऐप पर बहनों के ग्रुप में भेजा था। जिसे पढ़ने के बाद उन्होंने उसके पति ललित को फोन कर इसकी जानकारी दी थी। लेकिन इसके बावजूद भी उसके पति ने अपनी पत्नी को बचाने हेतु किसी तरह का कदम नहीं उठाया।

मौसी का आरोप है कि ललित कमरे के बाहर बैठकर ड्रिंक कर रहा था। ड्रिंक करने के बाद वह जाकर सो गया। पीछे से मन्नत ने सुसाइड कर लिया। सुबह होने पर ललित ने उन्हें फोन किया था। ललित ने फोन पर कहा कि मन्नत कमरे का गेट खोल नहीं रही है। इसके बाद वह अपने पूरे परिवार के साथ मौके पर पहुंची थी।

बाद में गेट तोड़कर देखा तो बच्ची फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। विवाहिता की मौसी ने आरोप लगाया कि बच्ची को फंदे पर लटका देखा ससुराल पक्ष के सभी लोग वहां से भाग निकले।

लिकर कंपनी में काम करता है पति

मृतका की मौसी कोमल लालवानी ने बताया कि जून 2022 में मन्नत की ललित से शादी हुई थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही ललित अपने पति के पास अफ्रीका चली गई थी। मौसी ने आरोप लगाया की अफ्रीका में उनकी बच्ची को टॉर्चर किया जा रहा था। ललित अपनी बहन भारती के बहकावे में आकर अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था। लगातार उसे टॉर्चर किया जा रहा था। उसे पत्नी का सुख नहीं मिलता था। ललित अफ्रीका में लिकर कंपनी में काम करता था।

वह किसी न किसी तरीके से परिवार को फोन कर इसकी जानकारी देती थी। लेकिन परिवार के सभी सदस्य उसे समझा देते थे। फरवरी में मन्नत अपनी पति के साथ इंडिया वापस आ गई थी। 2 महीने पहले ही अलग घर बनवाकर वह रह रहे थे।

मौसी ने बताया कि आज ललित और लवीना वापस अफ्रीका जाने वाले थे। मन्नत अफ्रीका जाने के लिए तैयार नहीं थी। क्योंकि ललित उसके साथ वहां पर मारपीट करता था। मंगलवार को ही मन्नत को एक कैफे में बुलाकर उन्होंने अफ्रीका जाने के लिए मनाया था। लेकिन पति, नंद और सास के टॉर्चर से परेशान होकर उसने देर रात सुसाइड कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *