ईसीबी के प्रोफेसर डॉ विजय मोहन व्यास को जयपुर में मिला सर्वश्रेष्ठ अध्यापक का राष्ट्रीय पुरस्कार

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

देश की प्रतिष्ठित संस्था “दी इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियर” द्वारा जयपुर में दिया गया सम्मान

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस वर्ष पुरुस्कार प्राप्त करने वाले बीकानेर से अकेले शिक्षाविद्

mona industries bikaner

बीकानेर \ जयपुर। इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर (ईसीबी) के मैनेजमेंट विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ विजय मोहन व्यास को दी इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियर, राजस्थान स्टेट सेंटर के इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल एंड साइंटिफिक रिसर्च, जयपुर द्वारा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल एंड साइंटिफिक रिसर्च (आईटीएसआर) फाउंडेशन अवार्ड 2023 में व्यक्तिगत श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अध्यापक के पुरस्कार से नवाजा गया।

आईटीएसआर फाउंडेशन अवार्ड एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय स्तरीय पुरस्कार है जो शिक्षा तथा शोध में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों को दिया जाता है। इस पुरस्कार के लिए इस वर्ष व्यक्तिगत श्रेणी में पूरे देश भर से चुनिंदा 30 शिक्षाविदों को ही चुना गया। गौरतलब है कि डॉ व्यास को यह पुरस्कार शिक्षाविदों तथा शोधकर्ताओं की श्रेणी में शोध तथा अध्यापन में उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए दिया गया। सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार डॉ विजय मोहन के समर्पण, नवीन शिक्षण विधियों और अपने छात्रों में सीखने के प्रति प्रेम को प्रेरित करने के अथक प्रयासों का एक प्रमाण है। डॉ व्यास बीकानेर से यह पुरस्कार प्राप्त करने वाले अकेले शिक्षाविद है। बीकानेर के विख्यात ज्योतिषाचार्य हरिनारायण व्यास “मनासा ” के सुपुत्र है। इस उपलब्धि पर बीकानेर शहर में खुशियां छा गयी तथा चारों और से व्यास को बधाईयां मिल रही है ।

ज्ञात रहे डॉ व्यास ने मानव विकास संसाधन और उद्यमिता के क्षेत्र में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय जर्नल्स में 20 से अधिक शोध प्रकाशित हैं । साथ ही डॉ व्यास ने 40 से अधिक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस और सेमिनार में शोध पत्रों का वाचन कर बीकानेर का नाम रोशन किया है । थार एक्सप्रेस परिवार व्यास परिवार को खूब खूब बधाई देते हुए डॉ विजय मोहन व्यास के सफल , सुदीर्घ व कल्याणकारी जीवन की मंगलकामनाएं करता हुआ बधाईयां प्रेषित करता है।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *