सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्यक्रमों में स्वीप गतिविधियां आयोजित

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 24 सितम्बर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा बीकानेर और नोखा में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान मतदाता जागरूकता से जुड़ी विभिन्न गतिविधियां हुई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त निदेशक एल.डी. पंवार ने बताया कि नोखा के डॉ. राजकीय बी.आर. अंबेडकर राजकीय छात्रावास में छात्राओं ने शत प्रतिशत मतदान की शपथ ली। इसके साथ ही ईवीएम वीवीपीएटी की कार्यप्रणाली की जानकारी दी गई और शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई। इस दौरान विकास अधिकारी राजेश व्यास, जिला समाज कल्याण अधिकारी नंदकिशोर राजपुरोहित, छात्रावास अधीक्षक एवं शिक्षक धनाराम, मनीष, मांगीलाल सहित विभाग के विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।
वहीं बीकानेर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के ‌ सावित्रीबाई फुले राजकीय कन्या महाविद्यालय छात्रावास में आवासित छात्राओं रविवार को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई गई। साथ ही स्वीप टीम द्वारा मतदान प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की गई। मतदाता प्रपत्र 6, 7, 8 तथा 12 डी की भी जानकारी दी गई। मतदाताओं के नाम जुड़वाने, नाम में स्थान परिवर्तन करवाने आदि के बारे जानकारी दी।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

मतदाता जागरूकता अभियान: ईवीएम वीवीपीएटी की बताई कार्यप्रणाली

mona industries bikaner

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत ईवीएम वीवीपीएटी प्रदर्शन रविवार को भी जारी रहा। इस दौरान पुलिस लाइन चौराहा और मुक्ताप्रसाद नगर के सामुदायिक भवन में कार्यक्रम आयोजित हुए। इस अवसर पर ट्रेनर हरिहर राजपुरोहित और मोहम्मद आरिफ ने आमजन को ईवीएम की कार्यप्रणाली के बारे बताया। उल्लेखनीय है कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश अनुसार शहर के प्रमुख स्थानों पर आमजन को ईवीएम की कार्यप्रणाली से रूबरू करवाने का सघन अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत 6 सितंबर से अब तक लगभग 5300 व्यक्तियों को ईवीएम के बारे में बताया गया है। वहीं 1900 से अधिक मतदाताओं ने मॉक पोल किया है। इस दौरान युवाओं द्वारा इससे जुड़े विभिन्न प्रश्न पूछे जा रहे हैं। ट्रेनर द्वारा इनका जवाब दिया जा रहा है। यह अभियान 26 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाने के साथ जिला प्रशासन के नवाचार ई संकल्प और अन्य मोबाइल ऐप से जुड़ी जानकारी दी जा रही है।


थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *