विजय दिवस पर कोणार्क गनर्स द्वारा साइकिलिंग अभियान का लोंगेवाला में फ्लैग-इन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

लोंगेवाला , 16 दिसम्बर। आर्टिलरी रेजिमेंट के द्विशताब्दी समारोह के कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में, मुख्यालय 12 कोर के तत्वावधान में कोणार्क गनर्स द्वारा 16 दिसंबर 2023 को लोंगेवाला में एक साइकिलिंग अभियान को फ्लैग-इन किया गया ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

14 दिवसीय अभियान 03 दिसंबर को गुजरात के विगोकोट किले से शुरू हुआ और सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद, इसे 16 दिसंबर को लोंगेवाला युद्ध स्मारक पर मेजर जनरल पुनित मेहता, जीओसी जोधपुर सब एरिया और आर्टिलरी रेजिमेंट के कर्नल कमांडेंट रेजिमेंट द्वारा हरी झंडी दिखाई गई ।

schoks manufacring

इस अभियान ने गुजरात और राजस्थान के 67 सीमावर्ती गांवों से होकर 1200 किलोमीटर की दूरी तय की और इस प्रकार सीमावर्ती गांवों के युवाओं में रोमांच की भावना को बढ़ावा दिया और अग्निपथ योजना के बारे में जागरूकता फैलाई। अभियान में अधिकारियों, जेसीओ और पीबीओआर सहित कुल 42 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इस अभियान का उद्देश्य आउटरीच पहल को बढ़ाना और युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करना था। इसने सशस्त्र बलों और समाज के विभिन्न पहलुओं में उनकी भूमिका के बारे में जागरूकता भी फैलाई। युवाओं को अग्निपथ योजना के बारे में शिक्षित करने के लिए सीमावर्ती गांवों की यात्रा के दौरान विभिन्न पहलुओं की जानकारी प्रदान करने के लिए इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किए गए। प्रतिभागियों ने छात्रों और युवा पीढ़ी को भारतीय सेना के बारे में जानकारी देकर और सशस्त्र बलों का पेशा अपनाने और गर्व के साथ देश की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

रैली में भाग लेने वालों ने पूर्व सैनिकों को उनके अधिकारों से संबंधित पर्चे भी वितरित किए और विभिन्न स्थानों पर उनका अभिनंदन करके ‘वीर नारियों’ को उनके बलिदान के लिए धन्यवाद दिया ।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *