शांति एवं अहिंसा विभाग द्वारा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में मनाई गई गांधी जयंती

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 2 अक्टूबर। शांति एवं अहिंसा विभाग बीकानेर द्वारा सोमवार को मुरलीधर व्यास कॉलोनी स्थित महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में छोटे बच्चों के बीच जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों से संवाद करते हुए बीकानेर जिला संयोजक संजय आचार्य ने कहा कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं और महात्मा गांधी भी बच्चों के साथ बहुत समय व्यतीत करते थे। महात्मा गांधी का बच्चों के साथ इतना लगाव था कि आज भी उनके बच्चों के साथ कई चित्र विश्व स्तर पर प्रसिद्ध है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

संयोजक संजय आचार्य ने छोटे बच्चों से आवाहन किया कि वह अपने माता-पिता की आज्ञा का पालन करें और अपने माता-पिता से स्नेह करें, उनका सम्मान करें। आचार्य ने कहा कि माता-पिता और गुरु बच्चों के सही मार्गदर्शक होते हैं। आचार्य ने बच्चों से संवाद स्थापित करते हुए बच्चों को कहा कि वह अपने दैनिक जीवन में सफाई का पालन करें और नित्य पाठ भी अवश्य करें।

mona industries bikaner

इस अवसर पर बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए न्यूज़ एंकर ज्योति प्रकाश रंगा ने कहा कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं और बच्चों के मन में जो बात बचपन में बैठा दी जाती है वह बात जीवन पर्यंत उनके साथ चलती है। रंगा ने कहा कि बच्चों के मन में अच्छी बातें व भय मुक्त बातों को डालना चाहिए ताकि बच्चे निर्भय होकर राष्ट्र की सेवा कर सकें। इस अवसर पर बीकानेर शहर संयोजक मुमताज शेख और एजाज अहमद पठान ने भी अपने विचार रखें।

शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ बीकानेर द्वारा इस अवसर पर बच्चों को एक स्टडी किट का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर गांधी दर्शन विचारक श्याम नारायण रंगा, स्कूल के शिक्षक विनोद ओझा, सचिन सर, ज्योति बोड़ा सहित संपूर्ण शाला स्टाफ उपस्थित रहा।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *