बीकानेर शहर में भुजिया बाजार के पास दो मंजिला दुकान में आग से भारी नुकशान

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 1 मई। बीकानेर शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में मंगलवार देर रात एक दुकान में आग लग गई। आग इतनी जल्दी फैली कि दो मंजिल को जलाकर राख कर दिया। दोनों मंजिलों में अधिकांश सामान जलकर राख हो गया, इसमें एक किराना की दुकान का स्टोर था तो दूसरा एक बैंड कंपनी का ऑफिस था। सूचना देने के काफी देर बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग तो बुझाई लेकिन देरी के कारण नुकसान ज्यादा हुआ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर शहर में भुजिया बाजार के पास ही स्थित बड़ा बाजार में देर रात करीब तीन बजे आग लग गई। यहां बाबू बैंड व प्रेम किराना स्टोर का गोदाम है। बाबू बैंड के म्युजिक इंस्ट्रूमेंट के साथ ही प्रेम किराना स्टोर का लाखों रुपए का सामान रखा हुआ था। यहां रात को अचानक आग लग गई। देर रात होने के कारण बहुत देरी से पता चला कि आग बढ़ गई है। हवा के साथ आग ने पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। पहले एक मंजिल और बाद में दूसरी मंजिल तक पहुंची आग से भारी नुकसान हुआ है।

mona industries bikaner

देरी से पहुंची फायर बिग्रेड

आस-पास के लोग जागे तो पुलिस को सूचना दी। कोतवाली पुलिस कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड को फोन किया गया, जो काफी देरी से पहुंची। स्थानीय लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड का प्रेशर काफी कम था, ऐसे में आग समय पर नहीं बुझाई जा सकी। व्यापार संघ के डीपी पच्चीसिया और रमेश अग्रवाल भी मौके पर पहुंच गए। कांग्रेस नेता गिरधर जोशी भी पहुंचे।

व्यापारी रमेश अग्रवाल का आरोप है कि फायर ब्रिगेड आधा घंटा विलंब से पहुंची। इसके बाद उसका प्रेशर इतना कम था कि पानी आग तक नहीं पहुंच रहा था। जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया। सुबह करीब साढे़ चार-पांच बजे तक आग पर काबू पाया जा सका।

गनीमत रही रात में लगी आग

दरअसल, ये आग अगर दिन के समय लगती तो यहां फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच पाती। शहर की तंग गलियों से होकर रास्ता बड़ा बाजार तक पहुंचता है। दिन के समय यहां काफी भीड़ रहती है, ऐसे में दुपहिया वाहन निकलना भी मुश्किल होता है। हालांकि रात में आग लगने से विलंब से लोगों को पता चला और देरी से ही आग बुझाने का प्रयास शुरू हो सका।

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *