निःशुल्क होमियोपैथी चिकित्सा-केन्द्र का उद्घाटन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

राजाराजेश्वरी नगर , 15 अप्रैल। युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमण जी द्वारा प्रेरित जनसेवा-मानवीय सेवा के अंतर्गत तेरापंथ समाज राजाराजेश्वरी नगर द्वारा स्थानीय तेरापंथ भवन में “निःशुल्क होम्योपैथी क्लिनिक” का शुभारम्भ किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

शुभ मुहूर्त्त में जैन संस्कार विधि से संस्कारक छत्तर मालू एवं संजय भटेवरा ने सर्वप्रथम नमस्कार महामंत्र के स्मरण से समारोह का शुभारंभ किया तथा पूर्णतया जैन विधि से मंत्रों से विधि सम्पन्न करते हुए मंगलपत्र की स्थापना की एवं निर्विघ्न उपक्रम के चलने की मंगलभावना व्यक्त की।

mona industries bikaner

तेरापंथी ट्रस्ट, राजाराजेश्वरी नगर के अध्यक्ष मनोज डागा ने संस्कारक द्वय एवं उपस्थित श्रावक समाज का स्वागत करते हुए कहा कि आज हमने मानव सेवा का महनीय उपक्रम के संचालन का शुभारम्भ किया है। इस चिकित्सा केन्द्र में सभी जाति, वर्ग के लोगों की निःशुल्क चिकित्सा की जाएगी। मुख्य अतिथि तेरापंथ सभा, गांधीनगर के अध्यक्ष कमलसिंह दुगड़ तथा NHVPS स्कूल की संचालिका श्रीमती ऐश्वर्या शिवकुमार ने मंगल मन्त्रोच्चार के बीच चिकित्सा केन्द्र का उद्घाटन किया।

कमलसिंह दुगड़ राजाराजेश्वरी नगर के प्रथम अध्यक्ष रह चुके है ने कहा कि भवन निर्माण के समय से ही यह केन्द्र हमारी योजना का हिस्सा था जो आज सफल हुआ। चिकित्सक के रूप में डॉक्टर अनिता जैन सेवा देने हेतु सहर्ष तत्पर हुई तथा इसे उन्होंने अपना सौभाग्य बताया कि इस माध्यम से मुझे समाज की सेवा करने का सुअवसर प्राप्त हुआ है। इस हेतु उन्होंने ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया।

मुख्य अतिथि एवं डॉक्टर का जैन प्रतीक चिह्न एवं साहित्य से सम्मानित किया गया। सभाध्यक्ष छत्रसिंह सेठिया, तेममं की अध्यक्ष सुमन पटावरी एवं तेयुप के मंत्री धर्मेश नाहर ने शुभकामनाएं व्यक्त की। इस अवसर पर पदाधिकारीगण अनिल सुराना, गणपत कोठारी, राकेश छाजेड़, राजेश छाजेड़, राजेश भंसाली, हेमराज सेठिया आदि समाज के गणमान्य व्यक्तियों सहित समग्र श्रावक समाज ने ट्रस्ट के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त की।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *