एसजेपीएस ; राष्ट्रीय एकता दिवस पर ‘रन फॉर नेशन’ एवं नुक्कड़ नाटक कर मनाई ‘लौहपुरुष’ की जयंती

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर,31अक्टूबर। स्वतंत्र भारत की करीब 562 रियासतों का एकीकरण कर भारतीय एकता को अखंड बनाए रखने वाले ‘लौहपुरुष’ के नाम से विख्यात सरदार वल्लभभाई पटेल की 148 वीं जयन्ती पर श्री जैन पब्लिक स्कूल में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

प्राइमरी कक्षा द्वारा अध्यापिका निशा खत्री के निर्देशन में सभी धर्मों में समानता,एकता और भाई-चारा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक लघु नाटक एवं गीत प्रस्तुत किया गया। वहीं दूसरी ओर कक्षा नवीँ के विद्यार्थियों द्वारा समाज एवं देश में एकता,अखंडता और सद्भावना का संदेश देते फ्लैग और बैनर के माध्यम से रन फॉर नेशन ‘दौड़’ का आयोजन किया गया।

schoks manufacring

तेरापंथ, गंगाशहर के कन्या मंडल द्वारा प्रभारी सीमा बोथरा के नेतृत्व में ‘ नशा मुक्त जीवन ; समृद्ध देश का दर्पण ‘ पर एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर विद्यार्थियों को नशा मुक्त जीवन जीने हेतु प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर शाला की प्रधानाचार्या रूपश्री सिपानी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन आदर्शो पर चलने, भारतीय एकता को बनाए रखने एवं ‘नशा : नाश का द्वार ‘ बताते हुए नशा मुक्त जीवन जीने पर बल दिया एवं नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति के लिए प्रभारी का विशेष आभार व्यक्त किया।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *