खेल मैदानों को रखें अतिक्रमण मुक्त, चार दिवारी विहीन मैदानों की बाउंड्री के भेजें प्रस्ताव: जिला कलेक्टर

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

बीकानेर, 6 मई। जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने आयुर्वेद विभाग को सहजन के पौधे लगाने वाले विद्यालयों, प्राप्त और वितरित पौधों की संख्या संबंधी रिपोर्ट आगामी एक सप्ताह में उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।
सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में लगे मोरिंगा पौधों का रखरखाव किया जाना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने आयुर्वेद विभाग द्वारा संचालित चिकित्सा केंद्रों एवं चिकित्सकीय स्टाफ के संबंध में जानकारी ली।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

उन्होंने कहा कि खेल मैदानों को अतिक्रमण मुक्त रखा जाए एवं जिला परिषद द्वारा चार दिवारी विहीन खेल मैदानों की बाउंड्री बनाने हेतु प्रस्ताव भिजवाए जाएं। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों के पास पट्टे नहीं है, उनके आवेदन सक्षम स्तर से भिजवाएं।इस दौरान श्रीमती नम्रता वृष्णि ने गर्मी के मौसम के मद्देनजर पेयजल आपूर्ति की प्रवावी व्यवस्था सुनिश्चित करने, इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग एवं किसी शिकायत के समाधान के लिए एक्शन मोड पर कार्य करने के निर्देश दिए।

mona industries bikaner

उन्होंने जिले में अल्पसंख्यक विभाग द्वारा संचालित मदरसों एवं छात्रावासों में अध्ययनरत विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी ली। आरएसएलडीसी द्वारा संचालित प्रशिक्षणों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि अब तक आयोजित प्रशिक्षणों, युवाओं के प्लेसमेंट एवं आगामी कार्ययोजना की जानकारी उपलब्ध करवाई जाए। श्री अन्नपूर्णा रसोई के भोजन में मिलेट्स को भी शामिल करने के निर्देश दिए। गर्मी के मौसम के मद्देनजर लू और तापघात से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने के लिए गतिविधियां संचालित करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि सभी अस्पतालों में उपचार से जुड़ी आवश्यक व्यवस्थाएं हों।

इस दौरान आईजीएनपी, अग्रणी बैंक, आयोजना, राजीविका और सहकारिता सहित अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) उम्मेद सिंह रतनू, नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार आसीजा, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग उपनिदेशक सुशील शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *