कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती-चिंदा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!


नालन्दा में सड़क सुरक्षा माह एवं पशु कल्याण पखवाड़े पर व्याख्यान

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर, 19 जनवरी। नालन्दा पब्लिक सी.सै. स्कूल में करूणा क्लब इकाई के द्वारा आयोजित पश्ुा कल्याण पखवाडे़ के तहत आज एक नया नवाचार करते हुए यातायात पुलिस के सहयोग से सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत हम किस प्रकार हम हमारे वाहनों की गति को धीरे कर न केवल मनुष्यों को वरन् पशु-पक्षियों को भी बचा सकते है। साथ ही उन्हें विलुप्त होने से किस प्रकार बचाया जा सकता है पर व्याख्यान माला का आयोजन भी किया गया है।

mona industries bikaner

इस अवसर पर ट्रेफिक पुलिस इंस्पेक्टर अनिल चिंदा ने छात्र/छात्राओं को सड़क पर वाहन चलाने से पूर्व उनकी क्या जिम्मेदारी है? जैसे 18 वर्ष से पहले वाहन नहीं चलाना चाहिए। वाहन चलाते समय आपका लाईसेंस आपके पास व हेलमेट अनिवार्य रूप से होना चाहिए। गाड़ी चलाते वक्त हेलमेट, पिछले व्यक्ति के हाथ मंे नहीं बल्कि आपके सर पर होना चाहिए और मोबाईल का प्रयोग विशेष प्रकार से गाड़ी चलाते वक्त नहीं करना चाहिए।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए चिंदा ने छात्र/छात्राओं से कहा कि अगर किसी के परिजन शराब पीते हैं तो उन्हें आप टोकिये, कि पापा प्लीज ‘डू नॉट मिक्स ड्रिंक एंड ड्राइव’ हमें आपकी जरूरत है इस प्रकार अगर आप अपने माता-पिता को भावुकतावश समझाएंगे तो वह शराब पीना भी बंद करेंगे और दुर्घटना से भी बचेंगे।

चिंदा ने छात्र/छात्राओं को ट्रेफिक नियम के बारे में विस्तार से पोस्टर के माध्यम से समझाया व छात्र/छात्राओं को शपथ दिलवाई कि हम कभी भी 18 वर्ष से पूर्व वाहन नहीं चलाएंगे व यातायात नियमों का पालन करेंगे। इस प्रकार छात्र/छात्राओ ने सड़क सुरक्षा माह के बारे में रूचि से जानकारी ली और अपनी कुछ कठिनाईयों को चिंदा के साथ साझा किया।

कार्यक्रम के अंत में शाला के वरिष्ठ अध्यापक महावीर स्वामी, करूणा क्लब प्रभारी हरिनारायण आचार्य करूणा क्लब के मीडिया प्रभारी आशिष रंगा ने चिंदा को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भवानी सिंह, अशोक शर्मा, कार्तिक मोदी, सुनील व्यास, मुकेश तंवर, मुकेश स्वामी, सीमा पालीवाल, कुसुम किराडू, प्रीति राजपूत आदि उपस्थित थे। सभी का आभार व कार्यक्रम का संचालन विजयगोपाल पुरोहित ने किया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *