बीकानेर संसदीय क्षेत्र में कुल 53.96 प्रतिशत मतदान हुआ

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • लोकसभा चुनाव 2024-शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

बीकानेर, 19 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत बीकानेर संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने बताया कि बीकानेर संसदीय क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 53.96 रहा। सर्वाधिक मतदान प्रतिशत अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र में रहा जहां 67.10 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में 57.59, बीकानेर पश्चिम में 63.51, बीकानेर पूर्व में 61.40, श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 48.98, कोलायत में 46.20, लूणकरनसर विधानसभा में 50.10 तथा नोखा विधानसभा क्षेत्र में 40.27 प्रतिशत मतदान हुआ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

चैकपोस्ट और नाकेबंदी की पुख्ता व्यवस्था

mona industries bikaner

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निष्पक्ष और निर्भीक मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। पुलिस के साथ समन्वय करते हुए जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों में सभी बूथ लेवल तक निगरानी प्लान तैयार कर उसके अनुरूप मानिटरिग की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के 966 मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग के जरिए नजर रखी गई। सेक्टर अधिकारी, एरिया मजिस्ट्रेट और माइक्रो आब्जर्वर के इनपुट्स के आधार पर आवश्यक निर्देश दिए गए। मतदाताओं ने बिना किसी डर के निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग किया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी वृष्णि ने बताया कि संवेदनशीलता रखने वाले कुछ क्षेत्रों और क्रिटिकल मतदान केंद्रों के आसपास में विशेष निगरानी रखी गई। सभी महत्वपूर्ण मार्गो पर चैकपोस्ट बनाकर नाकेबंदी की व्यवस्था की गई।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *