टिकट परिवर्तन की मांग को लेकर महावीर रांका ने निकाला पैदल मार्च

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 25 अक्टूबर । बीकानेर पूर्व विधानसभा सीट से भाजपा का टिकट सिद्धि कुमारी देने के विरोध में नगर विकास न्यास के पूर्व चैयरमेन महावीर रांका बुधवार को पैदल मार्च निकालकर अपना शक्ति प्रदर्शन किया। रांका के साथ बड़ी मात्रा में उनके समर्थक नजर आए। कुछ भाजपा चेहरे भी रांका के साथ थे।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बीकानेर पूर्व से भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट में सिद्धिकुमारी को लगातार चौथी बार उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से महावीर रांका भी टिकट की डिमांड कर रहे थे। रांका के समर्थकों ने टिकट वितरण के दिन ही अपना विरोध जताया। इसके बाद खुद उन्होंने समर्थकों के साथ रहने की बात कही। ऐसे में बुधवार को पैदल मार्च निकालने का निर्णय किया गया। शाम साढ़े चार बजे का समय दिया गया लेकिन मार्च करीब सवा पांच बजे शुरू हुआ। इस मार्च के माध्यम से रांका अपना शक्ति प्रदर्शन किया। मार्च में ज्यादा से ज्यादा समर्थकों को जोड़ने के लिए पिछले तीन-चार दिन से अभियान चला रहे थे। घर घर फोन की घंटियां बज रही थी तथा पैदल मार्च में शामिल होने के लिए वाहन इत्यादि की भी व्यवस्था की गयी। पैदल मार्च में बीकानेर पश्चिम क्षेत्र के लोग भी शामिल हुए।

रांका ने मीडिया से कहा कि ये रैली या जुलूस नहीं है बल्कि पैदल मार्च है।

mona industries bikaner

रांका ने मीडिया से कहा कि ये रैली या जुलूस नहीं है बल्कि पैदल मार्च है। जूनागढ़ से रवाना होकर सार्दुल सर्किल होते हुए केईएम रोड से कोटगेट तक पहुंचे। इस दौरान कोटगेट पर रांका कार्यकर्ताओं और समर्थकों से बातचीत भी करते नजर आये ।
पैदल मार्च में महावीर जी को टिकट दो…. के नारे लगाए जा रहे थे तथा फोटो सहित नारे लिखी तख्तियां हाथों में थी । महावीर रांका ने कहा कि पूर्व विधानसभा क्षेत्र की जनता अब परिवर्तन चाहती है, इसलिए पार्टी से पुन: विचार कर टिकट परिवर्तन की मांग की जा रही है। रांका ने कहा कि यदि पार्टी द्वारा समय रहते संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता है तो समर्थकों व कार्यकर्ताओं द्वारा जो भी निर्देश मुझे दिया जाएगा उसकी पालना की जाएगी। उन्होंने यह स्पष्ट नहीं कहा की वो निर्दलय या अन्य पार्टी से चुनाव लड़ेंगे।

पैदल मार्च में “मैं भी महावीर रांका” की तख्तियां थामे लोगों में महिलाओं व युवतियों की संख्या भी दिखाई दी। मार्च में शामिल हर व्यक्ति महावीर रांका को पूर्व से टिकट दिलाने की मांग करता दिखाई दिया। उनके समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च की व्यवस्थाओं को संभाला।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *