ग्राम पंचायत घांघू की ओर से आयोजित हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

विभिन्न परीक्षाओं में सफलता पाने वाले युवाओं का किया सम्मान

L.C.Baid Childrens Hospiatl

ग्राम पंचायत घांघू की ओर से आयोजित हुआ प्रतिभा सम्मान समारोह, विभिन्न परीक्षाओं में सफलता पाने वाले युवाओं का किया सम्मान

mona industries bikaner

चूरू, 25 सितंबर। घांघू ग्राम पंचायत की ओर से वहां के राजीव गांधी आईटी सेंटर में सोमवार को प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। सरपंच विमला देवी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में गांव की विभिन्न प्रतिभाओं का अभिनदंन किया गया।

अपनी रूचि को बनाएं पैशन और आगे बढ़ें युवा- मंगल जाखड़

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नेहरू युवा केन्द्र चूरू के जिला समन्वयक मंगल जाखड़ ने कहा कि विभिन्न जाति, समाज के मंचों से प्रतिभाओं का सम्मान होता है लेकिन ग्राम पंचायत की ओर से सभी प्रतिभाओं का बिना किसी भेदभाव के सम्मान करना एक बेहतरीन पहल है। अन्य पंचायतों को भी इससे प्रेरणा लेकर युवाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने युवाओं से कहा कि इस सफलता को मंजिल नहीं, बस एक पड़ाव समझकर कार्य करें और अपनी रूचि को पैशन बनाकर मेहनत करें, आगे बहुत सारी सफलताएं आपके पैर चूमेंगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो कुछ समाज से हासिल किया है, वह राजकीय सेवा में रहकर लौटाने का बेहतरीन अवसर है। प्रतिभाएं अपने सिद्धांतों पर अडिग रहकर सेवा कार्य करें।

विशिष्ट अतिथि आरयूआईडीपी जयपुर में सयुंक्त विधि परामर्शी पवन कुमार तंवर ने कहा कि एक युवा की सफलता पूरे परिवार के लिए उत्साह बढ़ाने का काम करती है। गांव के अन्य युवाओं को भी इनसे प्रेरणा लेकर यह प्रयास करना चाहिए कि आने वाली भर्ती परीक्षाओं में और ज्यादा बेहतर परिणाम गांव को मिले।

विशिष्ट अतिथि राजकीय गोयनका स्कूल के प्रिंसिपल कासम अली ने कहा कि ग्राम पंचायत घांघू समय-समय पर प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए ऎसे आयोजन कर प्रतिभाओं और अन्य पंचायतों के लिए एक मिसाल बन रही है। ग्राम पंचायत का यह स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने युवाओं से कहा कि जिस भी फील्ड में जाएं और जो भी नौकरी करें, वहां अपनी मेहनत और ईमानदारी से ऎसी छाप छोड़ें कि लोग आपका और गांव का नाम सम्मान से लें।

विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियंता सोहनलाल फगेड़िया ने कहा कि मेरी जन्मभूमि में ऎसे गौरवमयी आयोजन में शामिल होकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि जब गांव से दूर होता हूं तो भी ऎसे आयोजनों की खबर उत्साह बढ़ाती है। उन्होंने युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

डीएलआर धर्मपाल शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत के प्रोत्साहन कार्यक्रमों से गांव में गत तीन वषोर्ं से युवाओं का फिर से प्रतियोगी परीक्षाओं की तरफ रुझान बढ़ा है और आशातीत सफलताएं मिल रही हैं जो सुखद संकेत है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक कुमार अजय ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है। युवाओं की मेहनत और जज्बे को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए जिससे आगे आने वाली पीढ़ी भी मोटिवेट होती है।

विशिष्ट अतिथि महात्मा गांधी स्कूल के प्रिंसिपल राजेन्द्र मीणा ने चयनित प्रतिभाओं से कहा कि समाज को अपना बेस्ट देने का यह बेहतर अवसर है, इस सफलता का लाभ परिवार के साथ समाज को भी देना चाहिए। शफी मोहम्मद गांधी ने आभार जताया।

इस मौके पर परमेश्वर लाल दर्जी, बीआरकेजी बैंक के मैनेजर मुकेश चाहर, उप सरपंच पूरणसिंह शेखावत, राजेश जांगिड़, संजय दर्जी, मूलचंद बरवड़, बरकत अली खान, बन्ने खान, कनिष्ठ लिपिक सत्यप्रकाश मीणा ने भी विचार व्यक्त किए। सम्मानित प्रतिभाओं ने ग्राम पंचायत का इस पहल के लिए आभार जताया। संचालन सामाजिक कार्यकर्ता महावीर नेहरा ने किया।

इस मौके पर डीड राईटर मनोज सैनी, सुगनाराम मांझू, विद्याधर राहड़, अशोक मेघवाल, नेमीचंद जांगिड़, हाजी यूसुफ खां, यूसुफ पहाड़ियान, असलम खान, पवन सैनी, दिनेश सैनी, मुकेश बाटू, गुमानाराम मांझू, श्यामसुंदर बाटू, सत्यप्रकाश मीणा, सत्तार खान, अजय जांगिड़, विजय कपूरिया, अमित बाटू, मोहीदीन खान सूबेदार, मोहनसिंह राठौड़, गजानन्द मेघवाल, मुस्ताक खान, शिशपाल धाणक, नबी बक्स, सलीम खान, दिनेश बाटू, देवेंद्र राहड़, प्यारेलाल गुरी, मुकेश गुरी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

इन प्रतिभाओं का हुआ अभिनंदन

समारोह में मोहम्मद अकरम, आसिफ खान, विनीता प्रजापत, परमेश्वर लाल सैनी, सरिता बरवड़ का शिक्षक भर्ती में चयन होने पर माल्यार्पण व अभिनंदन पत्र देकर सम्मान किया गया। संदीप बाटू को रेलवे में असिस्टेंट ‘सी एन्ड डब्ल्यू’, कविता सिहाग को फायरमैन भर्ती तथा सुनील फगेड़िया को शारीरिक शिक्षक के पद पर चयन होने पर अभिनदंन पत्र प्रदान किया गया। इसी प्रकार धर्मपाल शर्मा को डीएलआर के पद पर पदोन्नति होने, विशाल वर्मा को राजीव गांधी युवा मित्र में चयन होने व गोगाजी मेले के बेहतरीन प्रबंधन के लिए केसरदेव गुरी का भी अभिनदंन किया गया। चयनित प्रतिभाओं के परिजनों रमजान अली, निसार अहमद, कयूम खान, श्रवण सैनी, पनाराम मेघवाल, विजयकुमार गुरी, सुभाष चंद्र दर्जी, देवकरण सिहाग, रामलाल फगेड़िया, मोहनलाल फगेड़िया, मुरारीलाल दर्जी का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया गया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *