बीकानेर में मोदी का रोड शो: खुली जीप में सवार होकर साढ़े 4 किलोमीटर चले; केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम भी रहे मौजूद

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 20 नवम्बर। Rajasthan election 2023 विधानसभा चुनाव में भाजपा की सभाओं के माध्यम से प्रदेश की जनता को साध रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो का आगाज सोमवार को बीकानेर शहर से हुआ। खुले वाहन पर सवार प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो ऐतिहासिक जूनागढ़ के सामने से शुरू हुआ।
करीब एक घंटे चले रोड शो में प्रधानमंत्री मोदी सड़क के दोनों तरफ खड़े अपार जनसमूह का हाथ हिलाकर अभिनंदन करते आगे बढ़ते रहे।राजस्थान में विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बीकानेर में रोड शो किया। 4.5 किलोमीटर के इस मेगा रोड शो में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

बता दें कि राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों के लिए एक ही चरण में 25 नवंबर को वोट डाले जाने हैं। चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को आने हैं। राजस्थान चुनाव के लिए प्रचार में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुली जीप में सवार होकर शाम 5.57 बजे रोड शो के लिए निकले थे। जूनागढ़ से पीएम का रोड शो शुरू हुआ था, जो देर शाम 7 बजे गोकुल सर्किल पर खत्म हुआ। पीएम ने पूरे रूट के दौरान हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों ने पीएम मोदी पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी जीप में सवार थे। रोड शो के रूट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

mona industries bikaner

रोड शो दो विधानसभा क्षेत्रों से गुजरा
रोड शो दो विधानसभा क्षेत्र बीकानेर पूर्व और बीकानेर पश्चिम से होकर निकला। बीकानेर पूर्व में जूनागढ़ से रोड शो की शुरुआत हुई। सार्दुल सिंह सर्किल और हेड पोस्ट ऑफिस होते हुए यहां 2 किलोमीटर का सफर पूरा किया। बीकानेर पश्चिम में चोखुंटी रेलवे क्रॉसिंग से एंट्री की, जो ढाई किलोमीटर के बाद गोकुल सर्किल पर पूरा हुआ।

मोदी की खुली जीप के आगे-आगे भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता चल रही थी।

कहीं पुष्प वर्षा तो कही दीपकों से सजी थाली से महिलाओं ने मोदी का स्वागत किया। बीकानेर के गोकुल सर्किल तक चार किलोमीटर तक के रोड शो में वाहन पर सवार मोदी एक शब्द भी नहीं बोले। केवल हाथ हिलाते लोगों को हाथ हिलाकर, कभी हाथ जोड़कर, कभी छतों पर खड़े लोगों की तरफ ताककर तो कभी एक साथ दोनों हाथों को हिलाकर चुनावी संदेश देते दिखे।
काफिले में भाजपा के लिए वोट की माईक पर अपील करता कोई वाहन भी नहीं चला। मोदी के पास पार्टी का सिम्बल कमल का फूल और केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल रहे। रोड शो के लिए सड़क के दोनों तरफ बेरीकेटिंग के साथ भगवा कपड़े, हरे और केसरिया गुब्बारों से सजावट के बीच मोदी-मोदी के नारे लगाते महिला, पुरुष, बच्चे और बुजुर्गों में अपार उत्साह नजर आया।
Prime Minister Narendra Modi का रोड शो शुरु हुआ. इससे पहले मोदी ने जूनागढ़ जिले की सात विधानसभा सीटों से भाजपा उम्मीदवारों से मुलाकात की. इनमें Bikanerपूर्व से सिद्धीकुमारी, पश्चिम से जेठानंद व्यास, लूनकरनसर से सुमित गोदारा, नोखा से बिहारीलाल बिश्नोई, श्रीकोलायत से अंशुमान सिंह, खाजूवाला से डॉ. विश्वनाथ, श्रीडूंगरगढ़ से ताराचंद सारस्वत के अलावा भाजपा नेता दीपक पारीक और मेयर सुशीला कंवर शामिल थे.

प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में बैरिकेट्स के बाहर बड़ी संख्या में खड़े प्रशंसकों, भाजपा कार्यकर्ताओं के मोदी-मोदी के जयकारों से पूरा इलाका गूंजता रहा. विशेष वाहन पर राजस्थानी साफा पहने मोदी सड़क किनारे खड़े लोगों व समर्थकों का हाथ जोड़कर अभिवादन कर रहे थे. मोदी का रोड शो रोशनी घर चौराहा तथा ओवरब्रिज पार कर रहा था, उस समय ब्रिज के दोनों ओर व ब्रिज के नीचे के लोग उनकी एक झलक कैमरे में कैद करते दिखे.

मोदी पर हुई पुष्पवर्षा

जूनागढ़ से गोकुल सर्किल तक साढ़े तीन किलोमीटर लंबे रोड-शो रूट पर मोदी ने रास्ते में दोनों ओर और घर की छत पर खड़े लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इससे पहले शुरूआत में मोदी के रोड शो के आगे दूर तक महिलाओं का जत्था भी पैदल चला.


सात जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम रखे गए जिनमे कालबेलिया नृत्य भी था

बीकानेर की सांस्कृतिक विरासत से मोदी को परिचित करवाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में सात जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मंच बनाए गए थे। जूनागढ़, सार्दुल सिंह सर्किल, सिटी पैलेस होटल, हनुमान मंदिर, रोशनी घर चौराहा, जस्सूसर गेट और एमएम ग्राउंड में सांस्कृतिक मंच पर कलाकारों ने कालबेलिया नृत्य दिखाया गया।

सुरक्षा में 250 अफसर और 1200 पुलिसकर्मी तैनात रहे

इधर, रोड शो के चलते हाईवे से लेकर बाजार में रूट डायवर्ट कर दिया गया था। सुरक्षा के लिए 250 पुलिस अधिकारी और 1200 जवान तैनात किए गए थे। इससे पूर्व एडीजी विशाल बंसल, डीआईजी प्रदीप मोहन शर्मा, आईजी ओम प्रकाश और 6 एसपी ने रविवार काे एसपीजी के साथ रोड शो की रिहर्सल की थी।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *