जिले के 1502 आंगनबाड़ी केंद्रों पर 35 हजार से अधिक महिलाओं ने सजाई मतदान की मेहंदी

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर में मतदाता जागरूकता की पहल

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इक्कीस विभागों के सहयोग से आयोजित होंगी सतत गतिविधियां

mona industries bikaner

बीकानेर, 20 अक्तूबर। जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को एक और नवाचार हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भगवती प्रसाद कलाल के निर्देशानुसार जिले के 1502 आंगनबाड़ी केंद्रों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और साथिन सहित लगभग 35 हजार महिलाओं ने मतदान की मेहंदी सजाई।

इस दौरान केंद्रों पर उत्सव का माहौल रहा। कहीं मतदान की रंगोली सजाई गई तो कहीं शत प्रतिशत मतदान की शपथ ली गई। आंगनबाड़ी केंद्रों की महिलाओं को विभिन्न मोबाइल ऐप्स के बारे में बताया गया। इन कार्यक्रमों में स्कूल और कॉलेज की छात्राओं ने भी भागीदारी निभाई। जिला स्तरीय कार्यक्रम भीनासर स्थित राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित हुआ।

जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी नित्या के. और प्रशिक्षु आईएएस यक्ष चौधरी ने इसका अवलोकन किया। स्वीप प्रभारी ने कहा कि महिलाएं, परिवार की धुरी होती हैं। इनके माध्यम से प्रत्येक परिवार के मतदाताओं को जागरूक करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक महिलाएं अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 21 विभागों के सहयोग से जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता की सघन गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं, जिससे प्रत्येक मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी निभाएं।

प्रशिक्षु आईएएस चौधरी ने आंगनबाड़ी केंद्रों द्वारा चलाई जाने वाली गतिविधियों की सराहना की। इस दौरान सीडीपीओ शक्ति सिंह कच्छावा, केंद्र प्रभारी इंदिरा सोलंकी, स्वीप के गोपाल जोशी और हरिहर राजपुरोहित मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान राजकीय कॉलेज गंगाशहर, राजकीय जवाहर उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा राजकीय महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल के विद्यार्थी, स्टॉफ,आंगनबाड़ी केंद्र के कार्मिक एवं महिलाओं की भागीदारी रही। इस दौरान विभिन्न केंद्रों पर सास-बहू और देवरानी-जेठानी ने एक-दूसरे के हाथों पर मतदान की मेहंदी लगाई।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *