स्वच्छता पर प्रबुध्द जन संगोष्ठी का आयोजन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 30 दिसंबर। राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान केन्द्र, बीकानेर पर आज स्वच्छ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत प्रबुध्द जन संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए केन्द्र के प्रभागाध्यक्ष डॉ एस सी मेहता ने स्वच्छ भारत पखवाड़े के तहत केंद्र द्वारा गाँव भोजूसर में आयोजित सामुदायिक स्वच्छता कार्यक्रम की जनाकिर दी एवं कार्बन उत्सर्जन कम करने के बारे में देश एवं विदेश में बढाए जा रहे कदमों की जानकारी दी । उन्होंने देश को गन्दा न करने की सलाह दी जिससे किसी ओर को आप द्वारा फैलाई गई गन्दगी को साफ़ करने का कार्य नहीं करना पड़े ।

schoks manufacring

इस कार्यक्रम में डॉ रमेश देदर, वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बायोलॉजिकल वेस्ट, केमिकल वेस्ट एवं लेबोरेटरी वेस्ट के मेनेजमेंट पर अपना उद्बोधन दिया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफ़ेसर डॉ अजय जोशी थे एवं उन्होंने इस विषय को बहुत ही सम-सामयिक बताया एवं देश की प्रगति के लिए अहम् बताया ।

उन्होंने अश्व अनुसंधान केंद्र पर चलरहे अश्व पर्यटन एवं अश्व संग्रहालय का अवलोकन भी किया एवं प्रभागाध्यक्ष द्वारा किए गए प्रयासों के लिए केंद्र को बधाई दी । इस संगोष्ठी का संयोजन केंद्र श्री कमल सिंह ने किया एवं कार्यक्रम में केंद्र के वैज्ञानिकों, तकनीकी अधिकारीयों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया ।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *