मंच संचालन की कार्यशाला का आयोजन

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

कोयंबटूर , 13 अप्रैल। अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देश अनुसार कोयंबटूर तेरापंथ महिला मंडल connect door to door के अंतर्गत बहनों की रुचि को ध्यान में रखते हुए मंच संचालन की कार्यशाला तेरापंथ महिला मंडल व सृजन एसोसिएशन संस्था के तत्वावधान में कार्यशाला का आयोजन किया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता कवि डॉ आदित्य जी शुक्ल को बुलाया गया।कार्यक्रम की शुरुआत मंगलाचरण से हुई महिला मंडल की बहनों ने मंगलाचरण किया। स्थानीय मंडल अध्यक्ष मंजू सेठिया ने आगंतुको का स्वागत किया।

mona industries bikaner

सृजन के उपाध्यक्ष गुलाब मेहता ने मुख्य अतिथि कवि डॉ आदित्य शुक्ल की प्रतिभाओं बारे में बताया । कन्या मंडल की बेटी स्नेहा बैद ने डॉ आदित्य शुक्ल का परिचय दिया। डॉ आदित्य ने बहुत ही सरलता से समझाया कि मंच का संचालन निडर होकर करना चाहिए। श्रोता को ज्यादा महत्व देना चाहिए। उन्होंने यह भी समझाया कि श्रोता और वक्त के बीच में मंच संचालक ही एक कड़ी हैं।

युवती बहनें इसमें सहभागी बनी और उन्हें यह कार्यक्रम बहुत अच्छा लगा। सब ने अपनी अपनी राय दी । युवती बहनों की अच्छी उपस्थिति रही। धन्यवाद ज्ञापन महिला मंडल के मंत्री सुमन सुराणा ने दिया। इस कार्यक्रम का कुशल संचालन कन्या मंडल की बेटी स्नेहा बैद ने किया।

थार एक्सप्रेसCHHAJER GRAPHISshree jain P.G.College

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *