कमरे में सो रहे पति-पत्नी की दर्दनाक  मौत

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

  • सर्दी से बचने के लिए जला रखी थी अंगीठी; सुबह बेटा चाय देने आया तो पता चला

 श्री गंगानगर \अरायण, 11 जनवरी।    कमरे में अंगीठी जलाकर सोए पति-पत्नी की दम घुटने से मौत हो गई। सुबह सात बजे बेटा माता-पिता को चाय देने गया। नॉक करने के बाद भी देर तक कोई आवाज नहीं आई तो दरवाजा तोड़कर परिवार के सदस्य अंदर घुसे। अंदर दोनों पति-पत्नी मृत मिले। घटना श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर इलाके के गांव अरायण की है।

L.C.Baid Childrens Hospiatl
कमरे में सो रहे पति-पत्नी की दर्दनाक  मौत

गांव अरायण का रहने वाला परमजीत सिंह (50) पुत्र रक्खा सिंह बाजीगर गांव में दिहाड़ी मजदूरी करता था। बुधवार रात मजदूरी कर लौटने के बाद परमजीत और उसकी पत्नी गुरमीत कौर (48) ने खाना खाया। तेज सर्दी के कारण उन्होंने कमरे में टीन से बनी अंगीठी जलाई थी। रात को सोते समय इसे सुलगती हुई छोड़ दिया ताकि कमरा गर्म बना रहे। गैस निकलने का कोई रास्ता नहीं होने से उनका दम घुट गया।

mona industries bikaner

केसरीसिंहपुर एसएचओ दिनेश सहारण का कहना है कि पति-पत्नी रात को खाना खाकर सोए थे। अंगीठी जली रह जाने से दम घुटने से दोनों की मौत हो गई। सुबह परिजन जगाने गए तो उन्हें जानकारी मिली। घटना के समय घर में दंपती के बेटे, बहू और बेटियां भी थी। इस मामले में जांच की जा रही है।

बेटा चाय देने गया तो मिली जानकारी
परमजीत सिंह का बेटा अमरवीर सिंह सुबह माता-पिता को जगाने और चाय देने के लिए गया। उसने दो-तीन बार आवाज दी और गेट पर नॉक किया। जब जवाब नहीं मिला तो उसे अनहोनी की आशंका हुई। इस पर उसने आसपास के लोगों के साथ मिलकर गेट तोड़ दिया। अंदर देखा तो परमजीत और गुरमीत कौर के शव पड़े थे। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव सरकारी अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाए।

अन्य कमरों में बेटे, बहू और बेटियां थी
परमजीत के दो बेटे और तीन बेटियां हैं। बड़े बेटे अमरवीर और एक बेटी की शादी हो चुकी है। घर में परमजीत सिंह और गुरमीत कौर के अलावा दोनों बेटे, दो बेटियां और अमरवीर की पत्नी भी रहती है। आसपास के लोगों ने बताया कि दोनों पति-पत्नी मजदूरी कर जीवन यापन करते थे। अचानक हुए हादसे से हर कोई स्तब्ध है। हादसा जिस घर में हुआ, वहां चार कमरे हैं। एक में परमजीत और गुरमीत थे। दूसरे कमरे में अमरवीर व उसकी पत्नी, तीसरे रूम में दूसरा बेटा और चौथे रूम में दो बेटियां सो रही थीं।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *