नालन्दा स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ 

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 29 जनवरी।  नालन्दा पब्लिक सी.सै स्कूल की करूणा क्लब इकाई के द्वारा मनाये जा रहे पशु कल्याण माह के तहत आज चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन से पूर्व शाला प्राचार्य राजेश रंगा ने छात्र/छात्राओं को करूणा क्लब गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया कि किस प्रकार करूणा क्लब न सिर्फ मानवजन हितार्थ कार्य करती है। बल्कि अबोले पशु-पक्षियों के बारे में भी सोचती है तथा सड़कों पर भार ढोने वाले बैल, गधा घोडे आदि के बारे में भी चिंतित रहती है व उनके लिए अनवरत प्रयासरत रहती है।
बच्चों मे पशु पक्षियों में प्रति अनुराग पैदा हो इसे मध्य  नजर रखकर एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें शाला के 278 विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभागिता निभाई। करूणा क्लब प्रभारी हरिनारायण आचार्य ने बताया कि अपनी मनमोहक चित्रांकन के द्वारा सभी आगन्तुकों का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया तथा सभी छात्र/छात्राओं ने विभिन्न प्रजातियों के पशु पक्षियों का चित्रांकन करते हुए यह बताने का प्रयास किया कि वे कहां रहते है, कैसे रहते है, क्या खाते पीते है।
करूणा क्लब मीडिया प्रभारी आशिष रंगा ने बताया कि इस माह के तहत आगामी दिनों में विलुप्त प्रजातियों पर निबंध, पोस्टर प्रतियोगिता गौशाला भ्रमण, पशु चिकित्सालय भ्रमण तथा प्रदर्शनी आदि का आयोजन किया जाएगा।
करूणा क्लब सहप्रभारी सुनील व्यास छात्र/छात्राओं का प्रतियोगिता के दौरान हौसला अफजाई करते हुए पशु पक्षियों की आवाजें निकालकर तथा गीत गाकर उन्हें प्रोत्साहित करते रहे। इस चित्रकला प्रतियोगिता के प्रभारी दिनेश व्यास थे।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *