भाजपा को ईआरसीपी के मामले में वादाखिलाफी का करारा जवाब देगी 13 जिलों की जनता- लोकेश शर्मा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 20 अक्टूबर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी और प्रदेश कांग्रेस के सेंट्रल वॉर रूम के को-चेयरमैन लोकेश शर्मा ने ईआरसीपी को लेकर भाजपा की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं। ईआरसीपी के मुद्दे पर भाजपा पर जोरदार पलटवार करते हुए जमकर हमला बोला। दौसा के सिकराय में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के दौरे एवं इस दौरान होने वाली जनसभा से पूर्व भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ द्वारा की गई एक सोशल मीडिया पोस्ट के जवाब में ईआरसीपी को लेकर लोकेश शर्मा ने न सिर्फ भाजपा और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाए, बल्कि चेतावनी भी दी कि पूर्वी राजस्थान की जनता से वादाखिलाफी करने का खामियाजा आगामी विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा।
लोकेश शर्मा ने राजेंद्र राठौड़ की एक्स पर की गई एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते कहा कि ईआरसीपी पर बीजेपी ने प्रदेशवासियों के साथ जो धोखा किया है, उसे 13 जिलों में रहने वाली प्रदेश की 40% जनता भूलने वाली नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई 2018 को जयपुर और अक्टूबर 2018 को अजमेर में हुई रैली में अपने भाषण में स्पष्ट तौर पर ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने पर सकारात्मक रुख रखने की बात की, लेकिन भाजपा अब अपने उस वादे से मुकर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वसुंधरा राजे के कार्यकाल में बनी ईआरसीपी योजना को बीजेपी की तरह द्वेष में आकर बंद करने के बजाय 13 जिलों में पेयजल और सिंचाई की इस योजना का काम जारी रखा और इसे राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिए जाने की मांग राजस्थान सरकार और कांग्रेस पार्टी लगातार कर रही है।
लोकेश शर्मा ने कहा कि ये राजस्थान सरकार की ही मंशा थी कि सरकार ने 2022-23 के बजट में 9 हजार 600 करोड़ रुपए ईआरसीपी के लिए रखे, जिसे 2023-24 के बजट में बढ़ाकर 14 हजार करोड़ रुपए कर दिया गया। लगातार 5 साल से मुख्यमंत्री जनता की आवाज बुलंद कर रहे हैं, लेकिन केंद्र की ऐसी क्या जिद है जो ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं दिया गया ? जब 16 परियोजना देश में पहले से चल रही हैं तो 17वीं क्यों नहीं बन सकती ? 25 के 25 सांसद देने और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री राजस्थान से होने के बाद भी जनता के साथ नाइंसाफी हुई। लोकेश शर्मा ने गजेंद्र सिंह शेखावत के वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर क्यों जनता की पानी की वाजिब जरूरत के ऊपर योजना का श्रेय लेने की होड़ और सत्ता लोभी प्रवृत्ति इस कदर हावी हुई कि राजस्थानवासियों ने जोधपुर सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री के मुंह से, राजेंद्र राठौड़ की मौजूदगी में यह देखा और सुना कि – राज बनवा दो, ईआरसीपी भी बना दूंगा, 46 हजार करोड़ दे दूंगा ??
लोकेश शर्मा ने यह भी कहा कि ईआरसीपी राजस्थान का हक़ है। प्रदेश ने तय कर लिया है BJP की वादाखिलाफी और जुमलेबाजी को राजस्थान नहीं सहेगा। और अपने हितों के साथ कुठाराघात करने वाली भाजपा को चुनाव में प्रदेश की जनता वोट की चोट से अच्छा सबक सिखाएगी।
उल्लेखनीय है कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के माध्यम से पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल और 2 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई हो सकेगी। इसीलिए राज्य सरकार और कांग्रेस पार्टी निरंतर केंद्र से इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग कर रही है, ताकि ये योजना समयबद्ध रूप से पूरी हो सके और पूर्वी राजस्थान के लोगों को पेयजल की समस्या से निजात मिल सके।

L.C.Baid Childrens Hospiatl
थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *