तेयुप- किशोर मंडल द्वारा PLUG IN WITH MONK कार्यक्रम का आयोजन

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

गंगाशहर , 14 अप्रैल। तेरापंथ युवक परिषद् एवं तेरापंथ किशोर मंडल गंगाशहर द्वारा तेरापंथ भवन गंगाशहर में एक अद्भुत रोचक एवं ज्ञानवर्धक कार्यक्रम “PLUG IN WITH MONK” का आयोजन साध्वी श्री चरितार्थ प्रभा जी एवं साध्वी श्री प्रांजल प्रभा जी के सानिध्य में किया गया।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कार्यक्रम की शुरुआत में साध्वी श्री गौतम प्रभा जी ने अनुष्ठान करवाया। तेयुप उपाध्यक्ष एवं किशोर मंडल प्रभारी ललित राखेचा ने साध्वी श्री चरितार्थ प्रभा जी एवं प्रांजल प्रभा जी का परिचय दिया। साध्वी श्री प्रांजल प्रभा जी ने कुछ रोचक गतिविधियों के माध्यम से उपस्थित श्रावक श्राविकाओं को कार्यक्रम से जोड़ा।

mona industries bikaner
तेयुप- किशोर मंडल द्वारा PLUG IN WITH MONK कार्यक्रम का आयोजन

इसके पश्चात ब्लू ब्रिगेड सदस्य कुलदीप छाजेड़ ने कार्यक्रम को दो चरणों में आगे बढ़ाया जिसमे प्रथम चरण में देश भर से गुगल फॉर्म के माध्यम से आए प्रश्न एवं दुसरे चरण में उपस्थित श्रोताओं ने लाइव अपने प्रश्न साध्वी द्वय से पूछे।

साध्वी वृंद ने पैसा बड़ा या भगवान? मैं कौन हूं और मेरे जीवन का उद्देश्य क्या है ? अध्यात्म या वैराग्य में अंतर? Is Failure fine?
जैसे अनेक रोचक प्रश्नों का समाधान सबके सामने प्रस्तुत किया।

प्रांजल प्रभा जी ने कहा कि आध्यात्मिक विकास से संस्कारों के गिरते ग्राफ को रोका जा सकता है। आत्मिक शांति के लिए जीवन में आध्यात्मिकता का होना जरूरी है।

साध्वी श्री चरितार्थ प्रभा जी ने अपने उद्बोधन में असफलता से निराश न होने की प्रेरणा देते हुए कहा कि यदि जीवन में कभी भी अवसाद जैसी स्तिथि बने तो साधु साध्वियों के पास जाकर उनसे चर्चा करनी चाहिए। इससे भी उन्हें अपने जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान मिल सकता है। साध्वी श्री जी ने युवक परिषद एवम् किशोर मंडल के सदस्यों की मेहनत एवं लगन की प्रसंशा की और अधिक कार्य करने की प्रेरणा दी।
कार्यक्रम में बीकानेर की बहुत से विद्यालयों और कोचिंग संस्थानों के न केवल बच्चे बल्कि प्रिंसिपल और अध्यापक गण भी उपस्थित थे। श्री जैन पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रूपश्री जी ने भी अपनी जिज्ञासा साध्वी श्री के समक्ष रखी।

कार्यक्रम में जैन संस्कारक बने रोहित जी बैद का भी सम्मान युवक रत्न श्री राजेंद्र सेठिया अभतेयुप सदस्य पीयूष लुनिया, ललित राखेचा ,विजेंद्र छाजेड़ तेयुप अध्यक्ष अरुण नाहटा एवम मंत्री भरत गोलछा द्वारा किया गया।

मंत्री भरत गोलछा ने बताया कि कार्यक्रम के लिए किशोर मंडल की पूरी टीम तेयूप के निर्देशन में प्रभारी ललित राखेचा सहप्रभारी ऋषभ लालानी की देख रेख में पिछले 15 दिन से बीकानेर के लगभग सभी विद्यालयों कोचिंग संस्थानों से संपर्क करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारियों में लगी हुई हैं।

कार्यक्रम में जैन लूणकरण छाजेड़, अमरचंद सोनी,रतन छलानी, किशन बैद, भैरूदान सेठिया, पवन छाजेड़ ,मनोहर लाल नाहटा, चंद्रकुमार राखेचा, त्रिलोक चंद बाफना, श्रीमती संजू लालानी ,मीनाक्षी आंचलिया आदि समाज के गणमान्य लोग और विभिन्न सभा संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

अध्यक्ष अरुण नाहटा ने आभार ज्ञापन किया और किशोर मंडल संयोजक नीरज बोथरा सह संयोजक विशाल सेठिया निखिल पारख मुदित ललवाणी, गौरव बुच्चा और पूरी टीम के श्रम की तारीफ की। कार्यक्रम में लगभग 500 लोगों की उपस्तिथि रही। कार्यक्रम का कुशल एवं सफल संचालन कुलदीप छाजेड़ ने किया।

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *