आर.बी.आई. बैंक अधिकारीयों द्वारा SJPS वित्तीय साक्षरता सेमिनार आयोजित

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर , 27 दिसंबर। श्री जैन पब्लिक स्कूल में आर.बी.आई. बैंक जयपुर के अधिकारियों द्वारा ‘वित्तीय साक्षरता’ विषय पर शिक्षकों हेतु एक सेमिनार आयोजित किया गया। बीकानेर संभाग का यह पहला स्कूल था जहाँ आर.बी.आई. के अधिकारियों ने बैकिंग प्रणाली के तौर-तरीकों को व्यवहारिक जीवन के साथ जोड़ते हुए डिजीटल मुद्रा के महत्व को सांझा किया।
ए.जी.एम. आर.बी.आई. अखिलेश तिवाड़ी ने ऋण, निवेश, बीमा की कार्यप्रणाली को समझाते हुए अपने बैंकिग खातों को समय समय पर अद्यतन करने व बैंक द्वारा मिलने वाले वित्तीय लाभों पर प्रकाश डाला। चीफ मैनेजर एस.बी.आई. लीड बैंक वाई.एन. व्यास ने कहा कि वास्तविक शिक्षा अपने ज्ञान को बढ़ाना नहीं बल्कि व्यवहार में लाकर परिस्थिति अनुरूप उनका प्रयोग करना है।
विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रूपाश्री सिपानी ने आर.बी.आई. के अधिकारियों का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह् भेट किया एवं विद्यालय शिक्षकों के साथ बैंकिंग संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के लिए आभार व्यक्त किया।
एस.बी.आई. आर.एस.ई.टी.आई बीकानेर के  कपिल पुरोहित ने शैक्षिक जगत में वित्तीय साक्षरता की अलख जगाने हेतु शाला अध्यक्ष  विजय कुमार  कोचर, सचिव सी.ए. माणक कोचर, CEO श्रीमती सीमा जैन व समस्त शाला परिवार का आभार तथा आर.बी.आई. अधिकारीयों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन कक्षा 11वीं के प्रभारी श्रीमती प्रीति पारीक ने किया।
GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *