जातिगत जनगणना पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, बोले- ये देश के एक्स-रे जैसा, पता चलेगा किसके पास कितना पैसा

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जातिगत जनगणना पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, बोले- ये देश के एक्स-रे जैसा, पता चलेगा किसके पास कितना पैसा

L.C.Baid Childrens Hospiatl

नयी दिल्ली 19 अक्टूबर , पांच राज्यों में चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां अपने-अपने वोट बैंक को साधने में लगी है। इसी को लेकर कांग्रेस एमपी राहुल गांधी तीन दिन के तेलंगाना दौरे पर हैं। आज इस दौरे के दूसरा दिन है। राहुल ने आज सुबह 11 बजे विजयभेरी यात्रा में हिस्सा लिया और यात्रा जयशंकर चौक से पन्नूर गांव तक निकाली गई। यात्रा ख़त्म होने के बाद कांग्रेस नेता ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- “राज्य में कांग्रेस की सरकार आते ही हम जातिगत आधारित गणना करवाएंगे। दुकानदारों की जेब से GST निकलती है और अडानी जी की जेब में चली जाती है। ऐसा हिंदुस्तान हमें नहीं चाहिए। इसलिए जातिगत जनगणना जरूरी है, उससे पता लगेगा कि किसकी कितनी आबादी है और किसके पास हिंदुस्तान का कितना धन है।” राहुल आगे बोले, “जातिगत जनगणना से पता चलेगा कि देश में कितने दलित, ओबीसी, आदिवासी और सामान्य वर्ग के लोग हैं और किसकी कितनी भागीदारी है। ये देश के एक्स-रे जैसा है और इससे यह भी मालूम होगा कि देश का धन कैसे बांटा जा रहा है।”

mona industries bikaner

केसीआर पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने आगे कहा, “मुझे लग रहा है कि केसीआर चुनाव में हारने वाली है……राजा और प्रजा के बीच लड़ाई है। आपने तेलंगाना का सपना देखा था, पहले दूर से लोग आप पर राज करते थे लेकिन आप चाहते थे कि तेलंगाना की जनता तेलंगाना पर राज करे और पता लगा कि आपके मुख्यमंत्री आपसे दूर होते गए। आपने सोचा कि जनता का राज होगा लेकिन सिर्फ एक परिवार का राज तेलंगाना में हुआ है। पूरा का पूरा कंट्रोल एक परिवार के हाथ में है, देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार तेलंगाना में है।”


तीन पार्टियां कांग्रेस पर साध रही निशाना

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “बीजेपी-बीआरएस-एआईएमआईएम ये तीनों पार्टियां कांग्रेस पार्टी पर हमला करती हैं…बीजेपी विपक्ष को डराने के लिए केस करती है। मैं आपसे सवाल पूछना चाहता हूं कि आपके मुख्यमंत्री के पीछे ED, CBI क्यों नहीं लगी? मैं बीजेपी से लड़ता हूं तो वो मुझ पर 24 केस कर रखे हैं…..बीजेपी और आपके मुख्यमंत्री मिले हुए हैं, बीजेपी-बीआरएस एक साथ काम कर रही है।”


फिर उठाया अडानी का मुद्दा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “हिंदुस्तान की सरकार ने उसको (अडानी) लाखों करोड़ रुपए दिया हुआ है…..बैंक से लोन लेता है तो उसका कर्जा माफ हो जाता है, आपके मुख्यमंत्री का परिवार लोन लेता है तो उसका कर्जा माफ हो जाता है लेकिन तेलंगाना का किसान लोन लेगा तो उसका कर्जा कभी नहीं माफ होगा…. अब हम पता लगाना चाहते हैं कि किसके पास हिंदुस्तान का धन है… इसलिए हम जाति जनगणना करवाना चाहते हैं ये काम जैसे ही हमारी सरकार तेलंगाना में आएगी वैसे ही ये काम करवा दिया जाएगा। मेरा पीएम मोदी और केसीआर से सवाल है कि आप एक्सरे से क्यों डरते हो?…”


थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *