यूनिवर्सिटी में भगदड़:4 स्टूडेंट्स की मौत, 60 घायल; एनुअल फंक्शन में भीड़ बढ़ी, बारिश से अफरा-तफरी मची

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

Stampede in Kerala College: कोच्चि: CUSAT यूनिवर्सिटी में म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान भगदड़, अब तक 4 छात्रों की मौत, 60 से ज्यादा घायल बताए जा रहे। केरल की कोचीन यूनिवर्सिटी में टेक फेस्ट के दौरान भगदड़ मच गई। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि शनिवार (25 नवंबर) को बताया कि कोचीन यूनिवर्सिटी में भगदड़ मचने से 4 छात्रों की मौत हो गई और 60 घायल हो गए। मरने वालों में 2 लड़के और 2 लड़कियां शामिल हैं।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

यह हादसा यूनिवर्सिटी के एनुअल फंक्शन के दौरान हुआ। जॉर्ज ने कहा- कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में चार लोगों को मृत लाया गया था। सूबे की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के अनुसार चार छात्रों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. यह दुर्घटना एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान हुई, जो परिसर के ओपन-एयर ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया था.

schoks manufacring

कैसा हुआ हादसा?
न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए वाईस चांसलर डॉ. शंकरन ने बताया कि यूनिवर्सिटी में टेक फेस्ट के हिस्से के रूप में, एक म्यूजिक कंसर्ट भी आयोजित किया गया था. इसमें दूसरे कॉलेज के स्टूडेंट्स भी शामिल होने आये थे. दुर्भाग्य से, भीड़ बहुत अधिक थी और बारिश हो रही थी. इस दौरान सीढ़ियों के पास कुछ समस्याएं पैदा हुईं और कुछ छात्र गिर गए.

वाईस चांसलर डॉ. शंकरन की घायल लोगों की संख्या मैं कल ही बता सकता हूं. इसमें 2,000 से अधिक लोग शामिल थे… 4 मृत स्टूडेंट्स में 2 लड़कियां थीं जबकि 2 लड़के थे. इसके अलावा 2 स्टूडेंट्स की स्थिती गंभीर है…”

कोच्चि: CUSAT यूनिवर्सिटी में म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान भगदड़, अब तक 4 छात्रों की मौत, 60 से ज्यादा घायल बताए जा रहे।

महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष सारदा ने बताया, ”कतार बेकाबू थी…बारिश के कारण वे तेजी से अंदर घुसे. पहले कुछ गिरे फिर कुछ उनके ऊपर गिरे. जब तक हम यहां पहुंचे, छात्रों को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया जा चुका था.”

वहीं नगर निगम पार्षद प्रमोद ने कहा, “एक ही गेट से एग्जिट और एंट्री के कारण भगदड़ मच गई. स्टूडेंट्स एक ही गेट से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. जो स्टूडेंट्स खड़ी सीढ़ियों से प्रवेश कर रहे थे, वे पहले गिरे और गेट पर भारी भीड़ ने उन्हें फिर कुचल दिया”.

दो लोगों की हालत गंभीर
न्यूज वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जिला कलेक्टर एनएसके उन्मेश ने कहा कि घायलों में दो की हालत गंभीर है। घटना के मद्देनजर हमने शहर के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

कहां चूक गया प्रशासन ?
मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और बाकी छात्रों को बाहर निकाला जा रहा है। जानकारी मिली है कि इस इवेंट में 2000 से ज्यादा छात्र पहुंच गए थे। इसके ऊपर एंट्री और एग्जिट का एक ही गेट रखा गया था। इस वजह से भी जब किसी ने बाहर निकलने की कोशिश की भी, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ये भगदड़ इतनी भीषण रही कि 15 छात्र तो मौके पर ही बेहोश हो गए थे। अभी के लिए कॉलेज प्रशासन इस घटना पर ज्यादा कुछ बोलने से बच रहा है।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *