राजस्थान में कांग्रेस की तीसरी सूची जारी 19 में 9 बदले

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

जयपुर , 26 अक्टूबर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 19 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में एक मंत्री और 11 विधायकों को जगह दी गई है। एक महिला विधायक का टिकट काटा गया है। हालांकि उनकी जगह उनके देवर को प्रत्याशी बनाया गया है। इस सूचि में 9 प्रत्याशी बदले गए हैं।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

कांग्रेस ने पहली सूची में 33 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवार घोषित किए थे। अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 95 सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। 105 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा अभी बाकी है। मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी का नाम तीसरी सूची में भी नहीं आया। बीकानेर जिले में बीकानेर पूर्व , लूनकरनसर व श्री डूंगरगढ़ से अभी पत्ते नहीं खोले हैं।

mona industries bikaner

19 में एक मंत्री और 11 विधायकों को टिकट
19 उम्मीदवारों में एक मंत्री और 11 विधायकों को टिकट दिए हैं। सपोटरा से रमेश मीणा को टिकट दिया गया है। 11 ​विधायकों में तारानगर से नरेंद्र बुडानिया, सीकर से राजेंद्र पारीक, बगरू से गंगा देवी, नगर से वाजिब अली, करौली से लाखन सिंह मीणा, बांदीकुई से गजराज खटाना, गंगापुर से रामकेश मीणा, देवली-उनियारा से हरीश चंद्र मीना, मसूदा से राकेश पारीक, पचपदरा से मदन प्रजापत और बारां-अटरू से पानाचंद मेघवाल को मैदान में उतारा गया है।

सहाड़ा से विधायक गायत्री त्रिवेदी का टिकट काटा

सहाड़ा से उपचुनाव में जीतीं गायत्री त्रिवेदी का टिकट काट दिया है। गायत्री त्रिवेदी की जगह उनके देवर राजेंद्र त्रिवेदी को उम्मीदवार बनाया गया है।

धौलपुर से बीजेपी से कांग्रेस में आईं शोभारानी कुशवाह को टिकट
धौलपुर से विधायक शोभारानी कुशवाह को टिकट दिया गया है। शोभारानी को राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस को वोट देने के कारण पार्टी से निकाल दिया गया था। ​उसके बाद से ही शोभारानी कांग्रेस के कार्यक्रमों में नजर आ रही थीं।

दो सीटों पर पिछली बार के हारे बागियों को टिकट
दो सीटों पर पिछली बार के हारे हुए बागियों को टिकट दिया है। केशोरायपाटन से सीएल प्रेमी और रतनगढ़ से पूसाराम गोदारा 2018 के चुनावों में टिकट कटने पर बागी होकर लड़े थे, लेकिन हार गए थे। सूरजगढ़ सीट पर पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर हारे श्रवण कुमार को फिर मौका दिया है।

रेवदर से मोतीराम कोली नया चेहरा

मोतीराम कोली को रेवदर से नए चेहरे के तौर पर उतारा है। इस सीट पर पिछले चुनावों में नीरज डांगी को टिकट दिया था, बाद में नीरज डांगी राज्यसभा सांसद बन गए।

बसपा से कांग्रेस में आए दो और एक सरकार समर्थक निर्दलीय को टिकट

तीसरी लिस्ट में बसपा से कांग्रेस में आए नगर विधायक वाजिब अली और करौली से लाखन सिंह मीणा को टिकट दिया है। सरकार समर्थक निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा को गंगापुर से उम्मीदवार बनाया है।

सीएम और 21 मंत्रियों को टिकट दिया जा चुका

कांग्रेस ने इस बार मौजूदा चेहरों को ही फिर से टिकट देने का फॉर्मूला अपनाया है। दो बार में सीएम और 21 मंत्रियों को टिकट दिया जा चुका है। सिटिंग विधायकों को ही रिपीट करने का मापदंड अपनाया गया है।

पहली लिस्ट में 33 सीटों पर घोषित हुए थे प्रत्याशी :
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची शनिवार को जारी की थी। सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत पहली सूची में 29 मौजूदा विधायकों के नाम थे।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 19 प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। [/caption]

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *