दर्दनाक हादसा पत्थरों से भरा डंपर नयी कार पर गिरा चार की मौत एक घायल

stba

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

पांच वर्षों बाद कनाडा से आये युवक की 19 नवम्बर को ही शादी हई थी …..

L.C.Baid Childrens Hospiatl

रामसिंहपुर , 23 दिसम्बर। शादी समारोह में शामिल होने जा रहे कार सवार परिवार पर पत्थरों से भरा डंपर पलट गया। हादसे में दो सगे भाई और उनकी पत्नियों की मौत हो गई। वहीं, पांच साल की बच्ची गंभीर घायल है। हादसा पंजाब के मोगा जिले में गांव बुट्टर कलां के पास हुआ शुक्रवार दोपहर 2:30 बजे हुआ। परिवार अनूपगढ़ जिले की रामसिंहपुर मंडी का रहने वाला था।

mona industries bikaner

जानकारी के अनुसार सोहावत सिंह उसकी पत्नी लवप्रीत कौर, कर्मवीर सिंह उसकी पत्नी मनप्रीत कौर और कर्मवीर की 5 साल की बेटी नवनीत कौर कार से मोगा जा रहे थे। यहां सोहावत की चचेरी साली की शादी थी। बुट्टर कलां के पास पत्थरों से भरा डंपर टायर फटने से उनकी कार पर पलट गया। इससे कार पूरी तरह से पिचक गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुश्किल से कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

क्रेन की सहायता से डंपर को हटाया
कार के ऊपर गिरे डंपर को क्रेन की मदद से हटाया गया। कार की हालत देखकर राहत कार्य में लगे लोग भी सहम गए। पूरी तरह से पिचकी कार में खून से सनी थी। इसके बाद सभी घायलों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक्सीडेंट के दौरान धमाके जैसी आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन कार डंपर के नीचे से घायलों को नहीं निकाल सके। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

बच्ची कार से बाहर गिरी
जानकारी के अनुसार घायल 5 साल की बच्ची नवनीत कौर कार से बाहर गिरने के कारण बच गई। जब एक्सीडेंट हुआ तब मासूम कार का शीशा खोलकर बाहर देख रही थी। डंपर जैसे ही कार पर गिरने लगता तो वह झटके से बाहर गिर गई। हालांकि, उसे भी काफी चोटें आई है। फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है।

वहीं, मृतकों के पिता रतन सिंह को शुरुआत में केवल मामूली हादसे की जानकारी दी गई। इसके बाद शुक्रवार रात उन्हें दोनों बेटों और बहुओं की मौत के बारे में बताया गया। इसके बाद परिवार में चीख-पुकार मच गई। वहीं रामसिंहपुर मंडी में भी लोग हादसे के बाद से सकते में हैं। यहां आज शोक में बाजार भी बंद रखे गए हैं।

कनाडा से शादी करने आया था युवक
परिजनों ने बताया कि सोहावत सिंह लगभग 5 सालों से ही कनाडा में रह रहा था। शादी करने के लिए 18 अक्टूबर को कनाडा से भारत आया था। 19 नवंबर 2023 को सोहावत की शादी बड़े ही धूमधाम से मोगा जिले के गांव दौधर की लवप्रीत कौर से हुई थी।

लवप्रीत कौर की चचेरी बहन की 23 दिसंबर को मोगा के होटल में शादी होनी थी, लेकिन 22 दिसंबर के हादसे के बाद शादी वाले घर में भी मातम छा गया। सोहावत के परिवार ने बताया कि पहले केवल सोहावत व उसकी पत्नी ही शादी में जाने वाले थे, लेकिन लवप्रीत के जिद्द करने पर जेठ-जेठानी व उनकी बेटी भी साथ चले गए।

15 दिन पहले खरीदी थी कार
सोहावत के‎ पिता रतन सिंह बड़े बेटे के साथ रामसिंहपुर में‎ रोडवेज बस स्टैंड के नजदीक वेल्डिंग की‎ दुकान चलाते हैं। ऋण लेकर उन्होंने छोटे बेटे‎ को कनाडा भेजा था। सोहावत को एहसास था कि‎ परिवार ने हमेशा कड़े संघर्ष का सामना किया है‎ और आर्थिक अभाव में दिन गुजारे हैं, इसलिए‎ इस बार वह रुपए लाया था और 15 दिन पहले ही ‎ही नई कार खरीदी थी।‎

 

थार एक्सप्रेस
CHHAJER GRAPHIS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *