बाफना स्कूल में संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल हुए।

हमारे सोशल मीडिया से जुड़े!

बीकानेर, 26 नवंबर। राष्ट्रीय संविधान दिवस के अवसर पर आज बाफना स्कूल में विभिन्न कार्यकम आयोजित किए गए जिनमें केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। केंद्रीय कानून मंत्री ने स्कूल के पॉडकास्ट स्टूडियो में “वूमेन रिजर्वेशन बिल ” के बारे लीगल स्टडी के स्टडेंट के साथ लंबी बातचीत की तथा बिल पर अपने पक्ष को जोरदार ढंग से रखा।

L.C.Baid Childrens Hospiatl

स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि स्कूल के लीगल स्टडी के स्टूडेंट्स ने हिंदू मैरिज एक्ट, मुस्लिम वूमेन एक्ट, लिव एंड रिलेशनशिप के कानूनी पहलुओं पर प्रेजेंटेशन के माध्यम से चर्चा की। इस आयोजन में भी केंद्रीय कानून मंत्री शामिल रहे तथा स्टूडेंट्स के विचारों को सुना तथा उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन विवेक शर्मा, अधिवक्ता तेजकरण राठौड़ तथा ए पी पी संदीप उपस्थित थे।

schoks manufacring

केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय संविधान दिवस से पहले कानून दिवस मनाया जाता था। वर्ष 2015 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर सरकार ने कानून दिवस के स्थान पर राष्ट्रीय संविधान दिवस मनाए जाने की घोषणा की। तब से देश की सभी हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट, बार एसोसिएशन इत्यादि में इसे 26 नवंबर को मनाया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों को हिंदू कोड बिल, हिंदू मैरिज एक्ट, तीन तलाक, आईपीसी 498 ए, सेम सेक्स मैरिज आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा उनके कानूनी पहलुओं को समझाया। उन्होंने कहा कि भारतीय सभ्यता, संस्कृति के हिसाब से आईपीसी में भी काफी बदलाव किए जा रहे हैं और जल्द ही इसे कानूनी जामा पहनाया जाएगा।

कार्यक्रम में बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष विवेक शर्मा, अधिवक्ता तेजकरण राठौड़ तथा ए पी पी संदीप ने भी हिंदू मैरिज एक्ट, मुस्लिम वूमेन एक्ट, लिव एंड रिलेशनशिप के कानूनी पहलुओं पर अपने विचार रखें और विद्यार्थियों को जानकारी दी। इस अवसर पर स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल तथा सभी उपस्थित निर्णायकों का स्कूल प्रबंधन की ओर से स्वागत किया तथा उनका आभार प्रकट किया।

GYPSUM POWDER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *